Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Finger Tattoo: फैशन के इस दौर में न करें अपने स्किन के...

Finger Tattoo: फैशन के इस दौर में न करें अपने स्किन के साथ खिलवाड़, रखें इन बातों का ध्यान

Finger Tattoo: टैटू बनवाना भलें ही फैशन हौ लेकिन आगर आपने टैटू बनवाते समय इन बातों का ध्यान नहीं देते है तो आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है......

Finger Tattoo
Finger Tattoo

Finger Tattoo: आज के समय में टैटू का चलन सर चढ़ कर बोल रहा है। लेकिन पहले के समय में ये इतना कॉमन नहीं था। टैटू आजकल ट्रैंड बन चुका है, लोग पीठ, हाथ, पैर कमर इसे बनवाने का शौक रखते हैं, लेकिन पिछले कुछ वक्त से उंगलियों में टैटू बनवाने का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। क्या आप जानते है कि फिंगर पर टैटू बनाने का मामला थोड़ा अगल है। इसमें काफी सावधानी की जरूरत होती है, अगर कुछ बातों का ख्याल नहीं रखा गया तो नुकसान हो सकता है।

फिंगर टैटू बनवाते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

रिसर्च जरूर करें

फिंगर टैटू बनवाने से पहले थोड़ी रिसर्च जरूर करें। चूंकि ये शरीर का सेंसेटिव एरिया है, तो ऐसे में पहले स्किन केयर एक्सपर्ट से पूछ लें कि कहीं इससे वहां की त्वचा को नुकसान तो नहीं पहुंचेगा।

यह भी पढ़े:-  Air Pollution In Delhi-NCR: दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का प्रकोप, विशेषज्ञों ने बताया बचाव का तरीका

आपको होगा दर्द

उंगलियों के पास की स्किन काफी सेंसिटिव और पतली होती है, इसलिए अन्य बॉडी पार्ट्स पर टैटू बनाने के मुकाबले फिंगर पर टैटू बनाने में ज्यादा तकलीफ होता है। इस बात का ख्याल रखें कि कहीं स्किन या हड्डी को कोई नुकसान न पहुंचे।

सिंपल डिजाइन बनवाएं

उंगली का एरिया काफी कम होता है, इसलिए इसमें ज्यादा एक्सपेरिमेंट की गुंजाइश नहीं होती। आप सिंपल डिजाइन सेलेक्ट करें और इसे किसी अच्छे आर्टिस्ट से बनवाएं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version