Wooden Comb Benefits: लकड़ी से बने कंघे से झाड़े बाल, बाल टूटना होगा कम

Wooden Comb Benefits : बालों के लिए लकड़ी की कंघी का उपयोग सिर में रक्त संचार को बढ़ाता है और बालों के स्कैल्प की मालिश करता है।

Wooden Comb Benefits: बदलते मौसम के साथ बालों का झड़ना आम सी बात होती है। इस कंडिशन में कई बार महिलाएं परेशान होकर महंगे-महंगे हेयर ट्रीटमेंट करवातीं हैं। लेकिन हर हेयर ट्रीटमेंट में हमारे बालों के लिए लाभदायक हो यह जरूरी तो नहीं है। ऐसे में आपकी इस समस्या का आज हम आपको सरल उपाय बता रहे हैं। यह उपाय है लकड़ी का कंघा। जी हां, बालों को झाड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाला कंघा ही आपकी इस समस्या का हल है। आइए जानते हैं कि लकड़ी के कंघे से बाल झाड़ने के क्या फायदे हैं।

विशेषज्ञ किस कंघे के उपयोग की सलाह देते हैं ?

बालों को संवारने के लिए हर कोई कंघी का उपयोग करता है। कंघी की गुणवत्ता भी आपके बालों पर बहुत प्रभाव डालती है। हालांकि लोग इसे बात का ज्यादा ख्याल नहीं रखते हैं और जो भी कंघी मिलती है उसी से अपने बाल बना लेते हैं। लेकिन इसको लेकर विशेषज्ञ सही कंघी का उपयोग करने की सलाह देते हैं। इसके लिए लकड़ी की कंघी एक बेहतर विकल्प हो सकती है। वास्तव में लकड़ी की कंघी बाल संवारने के लिए सर्वश्रेष्ठ है। इसमें कई गुण पाए जाते हैं, जो बालों की कई समस्याओं को भी दूर करते हैं।

लकड़ी के कंघे के क्या फायदे हैं ?

1. स्कैल्प में रक्त संचार करती है लकड़ी की कंघी

बालों के लिए लकड़ी की कंघी का उपयोग सिर में रक्त संचार को बढ़ाता है और बालों के स्कैल्प की मालिश करता है। यह बालों और स्कैल्प दोनों पर अच्छा काम करता है।

2. बालों में मॉयश्चर बनाती है लकड़ी की कंघी

लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल बालों में मॉयश्चर बनाए रखता हैं, जिससे ड्राईनेस की समस्या दूर होती है। इसके अलावा, लकड़ी की कंघी बालों को होलों के बराबर हिस्सों में नेचुरल ऑयल देती है।

3. लकड़ी की कंघी से नहीं होता है स्कैल्प संक्रमण 

बालों को कंघी करने से संक्रमण का खतरा कम होता है। इसमें नीम की लकड़ी से बनी कंघी सबसे अच्छी मानी जाती है। नीम की लकड़ा में प्राकृतिक एंटी-बैक्टीरियल गुण हैं, जो स्कैल्प इन्फेक्शन से बचाव करते हैं।

4. कम करती है पसीने की बदबू

लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल करने से बालों में पसीने की बदबू कम होती है। इतना ही नहीं, चंदन या नीम की लकड़ी से कंघी करने से बालों को अद्भुत सुगंध मिलती है। इससे बाल मजबूत होते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles