Home खेल जानें 90 के स्कोर पर सबसे अधिक बार आउट होने वाले बल्लेबाज,...

जानें 90 के स्कोर पर सबसे अधिक बार आउट होने वाले बल्लेबाज, पहला नाम चौंकाने वाला 

क्रिकेट में 90 रन के स्कोर पर आउट होना किसी भी बल्लेबाज के लिए अत्यंत निराशाजनक क्षण होता है। शतक से केवल कुछ कदम दूर होते हुए, कई बार किस्मत उनका साथ नहीं देती। आइए जानते हैं    

क्रिकेट में 90 रन के स्कोर पर पहुंचना किसी भी बल्लेबाज के लिए खास पल होता है। हर गेंद के साथ धड़कनें तेज हो जाती हैं, क्योंकि शतक बस कुछ ही रन दूर होता है। लेकिन जब खिलाड़ी शतक बनाने की उम्मीद करता है और तभी आउट हो जाता है, तो यह पल किसी बुरे सपने से कम नहीं होता। क्रिकेट इतिहास में कई महान खिलाड़ी इस दर्द से गुजरे हैं। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने 90 से 99 रन के बीच अपना विकेट गंवाया।

सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने लंबे करियर में कई बड़े स्कोर बनाए, लेकिन 28 बार वह 90-99 के बीच आउट हुए। शतक से इतनी करीब आकर न बन पाना निराशाजनक होता है, लेकिन यह दिखाता है कि उन्होंने हमेशा टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया।

एबी डी विलियर्स 

एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) अपनी तेजतर्रार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 484 पारियों में 14 बार 90-99 के बीच रन बनाकर आउट हुए, जो यह दिखाता है कि बड़े स्कोर के मौके पर भी वह कभी-कभी शतक से चूक जाते थे।

राहुल द्रविड़ 

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की बल्लेबाजी में धैर्य और तकनीक की झलक मिलती है। उन्होंने 14 बार 90 के आसपास आउट होने का सामना किया, जो बताता है कि वह हमेशा टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाते थे, लेकिन कुछ मौकों पर वह शतक से चूक गए।

केन विलियमसन

केन विलियमसन (Kane Williamson) न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। 427 पारियों में 14 बार 90 रन के बाद आउट होना दर्शाता है कि उन्होंने कई बार बड़े स्कोर की नींव रखी, लेकिन शतक बनाने से पहले ही आउट हो गए।

रिकी पोंटिंग 

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई शानदार पारियां खेलीं, लेकिन 13 बार 90 से ज्यादा रन बनाकर आउट हो गए। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के कारण कई बार वह शतक के करीब पहुंचकर भी इसे नहीं बना पाए।

ये भी पढें-Shoaib Akhtar Record: आज टूट सकता है शोएब अख्तर का रिकॉर्ड…

जैक्स कैलिस 

जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) एक बेहतरीन ऑलराउंडर थे। वे 13 बार 90-99 के बीच रन बनाकर आउट हुए। उनके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में खास महारत थी, लेकिन कई बार शतक के करीब पहुंचकर आउट हो जाते थे।

इंजमाम-उल-हक

इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज थे। वे 12 बार 90-99 रन के बीच आउट हुए। उनकी बल्लेबाजी की शैली धीमी और स्थिर थी, लेकिन कई बार शतक से पहले ही आउट हो जाते थे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version