CSK vs PBKS : धोनी ने 2 बॉल में 2 छक्के लगाए, जानिए मैच मोमेंट्स

CSK vs PBKS : रविरार दुपहर हुए आईपीएल रोमचका मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया. मुकाबले चेन्नई के चेपौक स्टेडियम में खेला गया.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकट ने नुकसान पर 200 रन बनाए. जवाबी पारी में बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 201 रन बनाकर 6 विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया.

सीएसके बाण पंजाब किंग्स मुकाबला बेहद की दिलचस्प रहा. मुकाबला आकीरी बॉल तक गया. आइए जानते है इस रोमांचक मैच के कुछ खास मोमेंट्स-

डेवोन कनवे की शानदार बेल्लाबाजी

 

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाजी डेवोन कनवे  ने पंजाब के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की. कन्वे ने 52 गेंदों पर 92 रन की नाबाद पारी खेली. 92 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए कन्वे ने 16 चौके और 1 छक्का जड़ा. हालंकि कन्वे अपनी आईपीएल 2023 की पहली सेंचुरी से चूक गए.

धोनी के आखिरी ओवर में जड़े 2 छक्के

महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में शानदार शॉट्स खेले. चेन्नई की पारी में आखिरी ओवर करने सैम करन आए. पारी की आखिरी दो बॉल यानी 20वें ओवर की पांचवी और छठी बॉल पर धोनी ने बैक टु बैक 2 सिक्स लगा दिए। पहला छक्का धोनी ने वाइड अपर बॉल पर अपर कट खेल कर किया. आखिरी बॉल करन पर करन ने यॉर्कर फेंकने की कोशिश की, लेकिन बॉल फुल टॉस हो गयी और धोनी ने डीप मिडविकेट पर सिक्स लगा दिया.

धोनी ने की शानदार स्टंपिंग

 

पंजाब के प्रभसिमरन सिंह बल्लेबाजी कर रहे थे. आठवें ओवर में रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की तीसरी बॉल पर प्रभसिमरन ने आगे बढ़कर शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन जडेजा की बॉल टर्न हो गई और स्टंप्स के पीछे खड़े महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में चली गई.धोनी ने एक भी सेकंड गवाएं बिना स्टंपिंग कर प्रभसिमरन को आउट कर दिया.

सिकंदर रजा ने आखिरी बॉल पर जिताया मैच

 

मैच के आखिरी ओवर में पंजाब को 6 बॉल में 9 रन की जरूरत थी. CSK के मथीशा पथिराना के सामने सिकंदर रजा और शाहरुख खान बैटिंग कर रहे थे. शुरुआती 3 गेंदों पर 2 रन ही बने। इसके बाद चौथी बॉल पर रजा ने डीप मिड विकेट पर 2 रन लिए. पांचवी बॉल पर भी डीप मिड-विकेट पर 2 रन स्कोर किए. आखिरी बॉल पर पंजाब को 3 रन की जरूरत थी. लेग साइड पर पथिराना ने स्लोअर शॉर्ट पिच बॉल फेंकी और रजा ने गैप में पुल शॉट खेला और तीन रन ले कर मैच जिता दिया.

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

 

- Advertisement -
- Advertisement -