DC vs KKR : दिल्ली को मिली सीजन की पहली जीत, कोलकाता को घर में 4 विकेट से हराया

DC vs KKR : आईपीएल 2023 के 28वें मुकाबले में दिल्ली ने सीजन की आखिर अपनी पहली जीत दर्ज की. डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में जीत का स्वाद चखा. लगातार 5 हार झेलने वाली इस टीम ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया. दिल्ली ने कोलकाता को अपने होम ग्राउंड अरुण जेटली सैटडियम में हराया. इसी जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने पॉइंट्स टेबल पर 2 अंक भी दर्ज किए.

DC vs KKR : Delhi wins by 4 wickets
DC vs KKR : Delhi wins by 4 wickets

DC vs KKR मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. कोलकाता ने 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 127 रन बनाए. जवाब में दिल्ली के बल्लेबाजों ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर जीत दर्ज की. ईशांत शर्मा प्लेयर ऑफ द मैच रहे. उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिए.

DC vs KKR : वॉर्नर का अर्धशतक

128 रनों का लक्ष्य पूरा करने उतरी दिल्ली कैपिटल की टीम को डेविड वार्नर और शॉ की अच्छी शुरुआत दिलाई. पहले विकेट से पहले दोनो के बीच 38 रनों की साझेदारी रही. शॉ 13 रन बनाकर आउट हो गए. फिर मिचेल मार्श और डेविड वार्नर के बीच 24 रन की साझेदारी हुई. नीतीश राणा ने मिचेल मार्श को 2 रन बनाकर ही पवेलियन भेज दिया.

DC vs KKR
DC vs KKR

इसी बीच डेविड वॉर्नर ने अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 41 गेंदों में 57 रन बनाए. 57 रनों की पारी खेलने के बाद डेविड वार्नर पवेलियन लौट गए. मनीष पांडे भी 23 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद अक्षर पटेल ने 19 गेंदों में 22 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

कोलकाता की ओर से वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय और नीतीश राणा ने अच्छी गेंदबाजी की. तीनों के हाथ 2-2 विकेट आए.

दिल्ली के गेंदबाजों के आगे पस्त पड़ी केकेआर

वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत खराब रहीं. कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय ने 43 रन बनाए. इनके अलावा कोलकाता का कोई बल्लेबाज रन बटोर में कमियाब नही रहा. वंतकेश ईयर भी जल्दी आउट हो गए, रिंकू सिंह भी खास कमाल नहीं दिखा पाए. कप्तान नीतीश राणा और लिटन 4-4 रन बनाकर आउट हो गए. दिल्ली के गेंदबाज इशांत शर्मा, एनरिच नॉर्खिया, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 2-2 विकट चटकाए और कोलकाता की टीम को 127 के स्कोर पर ही ढेर कर दिया.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

 

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest articles