Home खेल जानिए लोकेश राहुल की किस्मत की तारीख, Asia Cup खेलेंगे या नहीं…

जानिए लोकेश राहुल की किस्मत की तारीख, Asia Cup खेलेंगे या नहीं…

Asia Cup 2023

फिट नहीं होने के बावजूद लोकेश राहुल को Asia Cup के लिए चुना गया। लेकिन पता चला कि वह फिट नहीं थे। इसलिए भले ही भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए श्रीलंका में दाखिल हुई, लेकिन राहुल अभी भी बेंगलुरु में थे। लेकिन अब भारतीय टीम के लिए जल्द ही कोई अच्छी खबर आ सकती है। क्योंकि अब यह समझा जा रहा है कि राहुल एशिया कप खेलने के लिए श्रीलंका जाएंगे।

अनफिट रहते हुए जब राहुल को भारतीय टीम में चुना गया तो चयन समिति की काफी आलोचना हुई। क्योंकि जब वह फिट नहीं थे तो उन्हें टीम में कैसे चुना गया, यह बड़ा सवाल चयन समिति से पूछा गया था। लेकिन चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर ने कहा था कि राहुल की चोट गंभीर नहीं है। लेकिन जब भारतीय टीम श्रीलंका में एशिया कप खेलने जाने की तैयारी कर रही थी। तब टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि लोकेश राहुल फिट नहीं हैं। इससे भारतीय चयन समिति को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी. लेकिन अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि राहुल एशिया कप खेलने के लिए श्रीलंका जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Asia Cup Ind vs Pak : रद्द हो सकता है भारत-पाकिस्तान मैच, एशिया कप में सामने आई सबसे बुरी खबर…

Asia Cup 2023

लोकेश राहुल को छोड़कर भारतीय टीम के बाकी सभी खिलाड़ी श्रीलंका में प्रवेश कर चुके हैं। राहुल बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास मैच खेलेंगे। उस समय उनकी फिटनेस का अध्ययन विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि राहुल की फिटनेस की समीक्षा 4 सितंबर को की जाएगी जिसके बाद Asia Cup के फाइनल में उनकी भागीदारी को लेकर फैसला लिया जाएगा।

ऐसे में अगर राहुल इस फिटनेस टेस्ट में पास हो जाते हैं तो वह एशिया कप खेलने के लिए 5 सितंबर को श्रीलंका रवाना हो सकते हैं। तो, राहुल इस टूर्नामेंट में खेलेंगे या नहीं यह इस पर निर्भर करेगा कि वास्तव में फिटनेस टेस्ट में क्या होता है। श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर कोई सवाल नहीं है। वह एशिया कप के पहले मैच से चयन के लिए उपलब्ध हैं। पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच के लिए उनका चयन लगभग तय है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version