Home खेल Ashes Third Test : तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने की वापसी, ऑस्ट्रेलिया...

Ashes Third Test : तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने की वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया

Ashes Third Test : England beats Australia by 3 wickets
Ashes Third Test : भले ही एशेज सीरीज में इंग्लैंड अभी भी 1-2 से पीछे हैं, लेकिन मेजबान इंग्लैंड ने प्रगति की है। अंतिम रविवार के तीसरे टेस्ट में, अंग्रेजों ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराया। 19 से 22 जुलाई तक मैनचेस्टर श्रृंखला के चौथे मैच की मेजबानी करेगा।
Ashes Third Test : England beats Australia by 3 wickets
Harry Brook
इस मैच में एक विश्व रिकॉर्ड भी बना। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 1,000 रन तक पहुंचने वाले बल्लेबाज अंग्रेज हैरी ब्रूक थे।
लीड्स की टीम को हेडिंग्ले मैदान पर चौथे दिन 224 रनों से जीत की जरूरत थी, जो उसने टी-ब्रेक से पहले 7 विकेट खोने के बावजूद हासिल कर लिया। तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और मार्क वुड क्रमशः 32 और 16 रन बनाकर लौटे।

इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर 224 रन बनाए

इंग्लिश टीम के लिए दूसरी पारी के स्टार्टर जैक क्रॉली ने 44 रन बनाए और हैरी ब्रूक्स ने 75 रन जोड़े। बेन डकेट के 23 और जो रूट के 21 रन, क्रिस वोक्स ने नाबाद 32 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मिचेल स्टार्क ने 5 विकेट लिए। कप्तान पैट कमिंस और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट चटकाया।
अंतिम पारी में इंग्लैंड ने अपना 251 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। दूसरी पारी में 263 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम बाहर हो गई। टीम के लिए मिचेल मार्श के 28 रनों के अलावा ट्रैविस हेड ने 77 रन बनाए। स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने हाथ तीन-तीन विकेट आए।

यह भी पढ़ें : Wimbledon 2023 : रोमांचक हुई क्वार्टर फाइनल की रेस, स्वियातेक और पेगुला पहली बार विम्बलडन के क्वार्टर फाइनल में

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने 6 विकेट चटकाए

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 263 रनों के जवाब में इंग्लिश टीम 237 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने जहां 6 विकेट लिए, वहीं कप्तान बेन स्टोक्स ने 80 रन बनाकर टीम का नेतृत्व किया।
Pat Cummins
पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को संघर्ष करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा दोनों ही खेल में उतरे। वॉर्नर अपने टेस्ट करियर में 16वीं बार स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने।
वॉर्नर ऑफ स्टंप के बाहर आउट स्विंग होती गेंद पर दूसरी स्लिप में जैक क्रॉली द्वारा लपके गए। 13 रन बनाकर मार्क वुड ने उस्मान ख्वाजा को आउट किया। दूसरे टेस्ट में शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ 22 रन बनाकर आउट हो गए। मार्नस लाबुशेन 21 रन बनाकर उसी समय क्रिस वोक्स से हार गए। इस तरह 25 ओवर के अंतराल में ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट गिरे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version