GT vs RR मुकाबले के कुछ खास मोमेंट्स, जानिए मैच विनिंग नॉक

GT vs RR : इंडियंस प्रीमियर लीग(IPL) के रोमाचक मुकाबले में रविवार को राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराकर मैच अपने नाम किया. राजस्थान रॉयल्स ने यह अपनी सीजन की चौथी जीत दर्ज की. गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए. जवाबी पारी में बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 19.2 ओवर में 7 विकट खोकर मुकाबला जीत लिया.

मैच में काफी सारे रोमांचक पल देखने को मिले. जॉस बटलर गोल्डन डक रहे, अश्विन के मेहवपूर्ण 10 रन, शिमरन     का मैच जीतना. आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ मैच मोमेंट्स पर

GT vs RR मैच मोमेंट्स

बटलर हुए गोल्डन डक 

Shami dismissed buttler
Shami dismissed Buttler

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज अपने आईपीएल करियर में पहली बार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. राजस्थान की पारी के दौरान तीसरा ओवर मोहम्मद शमी ने डाला. शमी ने गुड लेंथ पर बाल डाली, जिस पर बटलर स्कूप करना चाहते थे, लेकिन बाल विकेट पर हिट कर गई और बटलर को बिना खाता खोले पवेलियन वापिस लौटना पड़ा.

संजू सैमसन ने राशिद खान के ओवर में 3 लगातार छक्के लगाए 

Sanju Samson knock
Sanju Samson knock

राजस्थान ने 178 रन के चेज में 55 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. यहां से संजू सैमसन ने शिमरन हेटमायर के साथ पार्टनरशिप कर टीम को मैच में बनाए रखा. उन्होंने 13वें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर राशिद खान को 3 लगातार छक्के भी लगाए. वह इस सीजन में राशिद की गेंद पर ऐसा करने वाले पहले बैटर बने. संजू सैमसन ने 32 गेंदों पर 60 रन की अच्छी पारी खेली.

अश्विन के महत्वपूर्ण 10 रन 

Ashwin’s important knock

डी. जुड़े के आउट होते ही रविचंद्र अश्विन बल्लेबाजी करने आए. अश्विन ने आते ही एक चौका जड़ा. अश्विन यहां नहीं रुके उन्होंने अगली ही गेंद पर छक्का भी जड़ दिया. अपनी टीम के लिए 10 रन जोड़कर अश्विन ने अपनी टीम की जेनी की रहा और भी आसान कर दी. हालाकि तीसरी ही गेंद पर अश्विन कैच आउट हो गए.

शिमरन हेटमायर की मैच विनिंग नॉक 

GT vs RR match moments
Shimron Hetmyer Celebrating after winning the match

26 गेंद पर 56 रन की नॉटआउट पारी खेलने वाले राजस्थान के शिमरन हेटमायर प्लेयर ऑफ द मैच बने. उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 5 छक्के लगाए. उन्होंने ही आखिर में ध्रुव जुरेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ पार्टनरशिप कर अपनी टीम को 3 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -