Home खेल Harmanpreet Kaur : भारतीय वीमेन क्रिकेट टीम की कप्तान ने मैच में...

Harmanpreet Kaur : भारतीय वीमेन क्रिकेट टीम की कप्तान ने मैच में दिखाया ग़ुस्सा, बैट को स्टंप्स पर दे मारा

Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur : हाल ही में बांग्लादेश और भारत के बीच वीमेन क्रिकेट मैच के दौरान एक वारदात हुई हैं जिसके चलते भारतीय कप्तान Harmanpreet Kaur काफ़ी चर्चाओं में बनी हुई हैं। आपको बता दें कि ये मैच तीन दिनों तक चला और आख़िर में तीनों मैच के बाद मुक़ाबला टाई होकर खत्म हुआ। दोनों टीमो को ट्रॉफी भी सांझा करनी पड़ी। इसी के चलते बीच में कुछ ऐसा हुआ जिसने भारतीय कप्तान Harmanpreet Kaur को ग़ुस्से में ला खड़ा कर दिया। उनके ग़ुस्से भरे बर्ताव के कारण बांग्लादेश की प्लेयर्स भी काफ़ी नाराज नजर आयी।

क्यों हुई Harmanpreet Kaur ग़ुस्सा

तीसरे दिन के दौरान Harmanpreet Kaur जब बैटिंग कर रही थी। उन्होंने 21 बैलों पर 14 रन बनाये। इसके बाद ही अगली बॉल पर नाहिदा अक्तर की बॉलिंगमें उन्हें आउट घोषित कर दिया गया। दरअसल हरमन को वहाँ LBW आउट बताया जो कि एम्पायर का फैसला था। हरमन एम्पायर के फ़ैसला से बिलकुल खुश नहीं थी। उनका मानना था की यह फ़ैसला ग़लत लिया गया हैं। और उसी कारण ग़ुस्से में उन्होंने कुछ हरकते कर दी।

क्या किया हरमन ने ग़ुस्से में

बैटिंग करते समय जब हरमन को एम्पायर ने LBW आउट घोषित कर दिया तो वहां Harmanpreet Kaur उस फ़ैसले से कतई भी खुश नहीं थी उन्होंने इस फ़ैसले को गलत बताया लेकिन एम्पायर अपने फैसले पर अटल खड़े हुए थे और उनके इस फैसले पर हरमन को ग़ुस्सा आ गया और उन्होंने ग़ुस्से में अपना बैट स्टंप्स पीरी खिचा कर मारा।

Harmanpreet Kaur के बिहेव से नाराज हुई बांग्लादेश की प्लेयर्स

इन सब के बाद जब मैच टाई होने के कारण ट्रॉफी दोनों टीमो में सांझा की जा रही थी, फोटो खींचने के दौरान Harmanpreet Kaur ने बांग्लादेश की कैप्टेन और टीम को कहा कि,“आप केवल यहीं क्यों हैं? आपने मैच टाई नहीं कराया है. अंपायरों ने यह आपके लिए किया। उन्हें बुलाओ! बेहतर होगा कि हम उनके साथ फोटो भी लें”
इससे सुनने के बाद बांग्लादेश की कप्तान और उनकी टीम वहाँ से चली गई।

क्या कहा बांग्लादेश की कप्तान ने

बांग्लादेश की कप्तान ने हरमन के इस बर्ताव को लेकर अपना गुस्सा जाया किया हैं जिसमें उन्होंने कहा कि Harmanpreet Kaur इससे अच्छा बिहेव कर सकती थी। उनका बर्ताव उन में से किसी को पसंद नहीं आया।
मैच के बाद पूछे जाने पर भी हरमन ने एम्पायर के फैसले के खिलाफ बोला की अगर आप यहां खेलने आये तो इस तरह के फैसलो की उम्मीद ही की जा सकती हैं। हम आगे से इस बात का ध्यान रखेंगे।

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं कशिश नागर ने तैयार की है)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version