IND vs ENG 3rd Test: राहुल की जगह पडिक्कल को ही क्यों मिली जगह? जानें वजह

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बीच एक बाएं हाथ के खिलाड़ी की किस्मत चमकी है. 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले टेस्ट के लिए केएल राहुल पूरी तरह फिट नहीं हैं. उनकी जगह रणजी ट्रॉफी में धमाल मचा रहे देवदत्त पडिक्कल को टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है. BCCI ने सोमवार को इसका ऐलान किया है. राहुल अब एनसीए में रिहैब पर चले गए हैं. पहले टेस्ट के बाद केएल राहुल को थाई में दर्द की शिकायत थी, लिहाजा वे दूसरा मैच नहीं खेल पाए थे, अब तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं.

कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं पडिक्कल

कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले देवदत्त पडिक्कल राजकोट टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं. वे भारत के लिए टी20 खेल चुके हैं. खास बात ये है कि इस खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 31 मैचों में इनके 2227 रन बनाए हैं. वो 12 अर्धशतक और 6 शतक जमा चुके हैं. इस रणजी सीजन में उनका बल्ला आग उगल रहा है. वे अब तक 92.66 की औसत से 556 रन बना चुके हैं.

अजित अगरकर की नजर थी

दरअसल, कर्नाटक का यह लेफ्टी बल्लेबाज इस सीजन में बहुत ही प्रचंड फॉर्म में है. हालिया मैच में उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ 151 रन की पारी खेली थी. इस मैच को खुद चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर देख रहे थे.
पडिक्कल की बैटिंग में निरंतरता को देखने के बाद अब उन्हें टेस्ट टीम में चुन लिया गया है.

रणजी में मचाया धमाल

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन पडिक्कल ने शानदार अंदाज में आगाज किया था. उन्होंने पंजाब के खिलाफ पहले मैच में 193 रन की पारी खेली थी. फिर गोवा के खिलाफ 103 रन बनाए थे. फिर तमिलनाडु के खिलाफ 151 रनों की पारी खेली. इससे पहले पडिक्कल इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ भारत ए के लिए 105, 65 और 21 रन बनाकर चर्चा में आए थे.

तीसरे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा*, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप।

जडेजा फिट घोषित किए जाने के बाद ही मैच खेल सकेंगे.

- Advertisement -
- Advertisement -