Home खेल India ODI World Cup Squad 2023 : अनाउंस हुई वर्ल्ड कप 2023...

India ODI World Cup Squad 2023 : अनाउंस हुई वर्ल्ड कप 2023 भारतीय टीम, जानें किसे मिली जगह

India ODI World Cup Squad 2023

India ODI World Cup Squad 2023 : अक्टूबर-नवंबर 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों की घोषणा हो गई है. भारत ने एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की और संजू सैमसन को रिजर्व के रूप में शामिल किया। ऐसे में कुल 18 खिलाड़ियों ने श्रीलंका की यात्रा की, हालांकि इनमें से 15 का ही चयन किया जाएगा.

India ODI World Cup Squad 2023

 

रोहित शर्मा(कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद जडेजा, ईशान किशन, श्रेयस, सूर्यकुमार, कुपलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अक्सर पटेल, शार्दुल ठाकुर.

यह भी पढ़ें : Asia Cup AFG vs SL : एशिया कप में आज होगा अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका, जाने प्लेइंग 11

भारत में होगा ICC Oneday World Cup

India ODI World Cup Squad 2023 (1)

विश्व कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर 2023 तक भारत में आयोजित किया जाएगा। इस साल के वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इन टीमों की ओर से जोरदार तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिस मैच का हर किसी को इंतजार है वो है भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला मैच।

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 IND vs NE : विराट ने किया नेपाली गाने पर डांस तो कहीं टपकाया कैच, जानें मैच मोमेंट्स

टीम का चयन भारत-पाकिस्तान मैच के बाद किया गया

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई की सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने शनिवार देर रात 15 सदस्यीय टीम का चयन किया. चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने भारत-पाकिस्तान मैच रद्द होने के बाद श्रीलंका का दौरा किया जहां उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से मुलाकात की.

भारत पाकिस्तान मैच की तारीख बदली गई

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की तारीख बदल दी गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच 15 अक्टूबर को होने वाला था। हालांकि, अब वह मैच 14 अक्टूबर को होगा। वनडे वर्ल्ड कप में भारत 7 मैच हार चुका है. टी20 में हालांकि उन्हें एक बार हार स्वीकार करनी पड़ी।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version