Home खेल IND vs SL: अगर बारिश के चलते धूल गया IND vs SL...

IND vs SL: अगर बारिश के चलते धूल गया IND vs SL मैच तो क्या होगा

IND vs SL:  एशिया कप 2023 का फाइनल रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. यह मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. एशिया......

IND vs SL
IND vs SL

IND vs SL:  एशिया कप 2023 का फाइनल रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. यह मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. एशिया कप में बारिश ने शुरू से ही फैंस के दिलों की धड़कनें बढ़ाए रखीं, तो ये बादल खिताबी मुकाबले तक भी क्रिकेट प्रेमियों का पीछा छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

भारत के पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द कर दिए गए और मेन्स ग्रीन के खिलाफ मैच खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया। बारिश ने श्रीलंका के पाकिस्तान के खिलाफ हालिया मैच में भी खलल डाला, जहां श्रीलंकाई लायंस रोमांचक 42 ओवर तक आउट हो गए। ऐसे में बारिश फाइनल में भी खलल डाल सकती है।

Also Read :- IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 में होगा बड़ा बदलाव

अगर बारिश रविवार का खेल बिगाड़ दे तो क्या होगा?

यदि भारत बनाम श्रीलंका फाइनल बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो आयोजक विजेता खोजने के लिए मैच को छोटा करने पर विचार करेंगे। यदि समय बचा है, तो मैच 20 राउंड से अधिक हो सकता है, ताकि विजेता का निर्धारण रविवार को ही हो जाए। हालाँकि, यदि आवश्यक प्रतिस्थापन नहीं किए गए हैं, तो मैच को रविवार को छोड़े गए स्थान से एक वैकल्पिक तिथि – सोमवार, 18 सितंबर – में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि वैकल्पिक दिनों में बारिश होती है।

विजेता का चयन कैसे होगा?

पूरे 2023 एशियन कप सीरीज में सिर्फ दो मैचों के लिए रिजर्व डेट रखी गई है. पहला था भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप सुपर फोर मैच और दूसरा था टूर्नामेंट का फाइनल। यदि मौसम दोनों दिन 20 ओवरों की अनुमति नहीं देता है, तो भारत और श्रीलंका को एशिया कप 2023 का विजेता घोषित किया जाएगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version