Home खेल शॉट गन Shooting World Cup में भारत के पृथ्वीराज को मिला कांस्य...

शॉट गन Shooting World Cup में भारत के पृथ्वीराज को मिला कांस्य पदक

India's Prithviraj won bronze in shotgun shooting world cup
Shooting World Cup : इटली के लोनाटो में रविवार को समाप्त हुए शॉर्टगन विश्व कप में भारत ने कांस्य पदक जीता। पुरुषों की ट्रैप प्रतियोगिता में पृथ्वीराज टोंडिमन ने यह पदक अपने नाम किया। रविवार को पृथ्वीराज ने ट्रैप प्रतियोगिता में भारत के लिए कांस्य पदक जीता। पृथ्वीराज ने इस साल अब दो मेडल जीते हैं। उन्होंने इससे पहले दोहा शॉटगन विश्व कप में कांस्य पदक जीता था। ग्रेट ब्रिटेन ने स्वर्ण पदक जीता और चीन के एक खिलाड़ी ने रजत पदक जीता।
रविवार को लोनाटो में हुई ट्रैप प्रतियोगिता में पृथ्वीराज 40 शॉट में 34 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे। ग्रेट ब्रिटेन के नाथन हेल्स ने 50 में से 49 शॉट्स के साथ प्रतियोगिता जीती और चीन की क्यूई यिंग ने 48 हिट्स के साथ रजत पदक जीता।

पृथ्वीराज ने एलिमिनेशन राउंड में प्रतिस्पर्धा करते हुए कांस्य पदक जीता

पृथ्वीराज ने प्रारंभिक दौर में 122 के स्कोर के साथ शीर्ष -6 में स्थान अर्जित किया, जिसने उन्हें चैंपियनशिप के लिए योग्य बना दिया। उन्होंने एक ही समय में एलिमिनेशन के तीन राउंड झेलकर कांस्य पदक अर्जित किया। 25 में से 21 शॉट मारकर पदक जीतने की उनकी संभावनाएं। इस राउंड में 20 रन बनाकर ब्रिटेन के एरोन आउट हो गए।
पृथ्वीराज ने अगले राउंड में 30 में से 25 शॉट लगाकर खुद को पदक की दौड़ में बनाए रखा। तुर्की के टोल्गा ट्यून्सर 24 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहे।
India’s Prithviraj won bronze in shotgun shooting world cup

” मैं आश्वस्त महसूस कर रहा हूं “, पृथ्वीराज

पृथ्वीराज ने कहा, जब मैंने बाकू में विश्व चैम्पियनशिप से पहले विश्व कप में कांस्य पदक जीता तो मैं आत्मविश्वास महसूस कर रहा था। 14 अगस्त से 1 सितंबर तक बाकू विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा। पेरिस में ओलंपिक के लिए भी कोटा होगा।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version