IPL 2024: Bumrah ने किया बड़ा धमाका, तोड़ दिया लसिथ मलिंगा का ये बड़ा रिकार्ड

IPL 2024: भारत में आईपीएल का 17वां सीजन चल रहा है. 22 मार्च से शुरू हुई इस सीजन में मुंबई इंडियंस अपना पहला मैच हार चुकी है. उसे गुजरात टाइटंस ने 6 रनों से रोमांचक शिकस्त दी. भले ही यह मुकाबला एमआई हार गई, लेकिन इस टीम के स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने 4 ओवरों में 14 रन देकर 3 शिकार किए और एक खास रिकार्ड बना डाला.

जसप्रीत बुमराह अब मुंबई इंडियंस के लिए 150 शिकार करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले लसिथ मलिंगा कमाल कर चुके हैं. मलिंगा ने इस फ्रेंचाइजी के लिए 195 विकेट निकाले हैं. उनके आसपास भी कोई नहीं है. बुमराह पिछले सीजन यानी 2023 में चोट के चलते एक भी मैच नहीं खेल सके थे, लेकिन इस बार वो कमाल कर रहे हैं. माना जा रहा है कि अब बुमराह आने वाले सीजन में मलिंगा को पछाड़ देंगे.

मलिंगा का यह रिकॉर्ड तोड़ा

जसप्रीत बुमराह अब IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 3 विकेट हॉल (20) लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने मलिगा को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने 19 बार यह कारनामा किया था. दूसरे नंबर पर मलिंगा के साथ संयुक्त रूप से युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने भी 19 दफा ये कमाल किया है.

जसप्रीत बुमराह का आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए प्रदर्शन

बुमराह ने MI के लिए साल 2013 में पहला मैच खेला था. वो इस फ्रेंचाइजी के अलावा दूसरी टीम के लिए नहीं खेले. अब तक 124 मैच की 124 पारियों में उन्होंने 23.02 की औसत से 151 शिकार किए हैं. 2 बार 4 विकेट हॉल और 1 बार 5 विकेट हॉल लिया है. बुमराह का 10 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles