IPL 2024 का शेड्यूल जारी, क्या इस बार चुनाव की वजह से विदेश में होगा फाइनल? BCCI ने दिया जवाब

सिर्फ एक बार 2009 में पूरा IPL दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था। जबकि 2014 में आम चुनाव के कारण स्वदेश और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया गया था

IPL 2024 Schedule: पिछली बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 22 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन के शुरूआती मैच में चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के सामने होगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को इस लोकप्रिय टी20 लीग के पहले 17 दिन के कार्यक्रम की घोषणा कर दी। IPL के बचे हुए मुकाबलों के कार्यक्रम का ऐलान अगले महीने के शुरू में आगामी लोक सभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद किया जाएगा। टूर्नामेंट में इस दौरान 22 मार्च से 7 अप्रैल तक 21 मैच 10 शहरों में खेले जाएंगे। इसमें प्रत्येक टीम कम से कम तीन मैच और ज्यादा से ज्यादा पांच मैच खेलेगी।

क्रिकेट की इस शीर्ष संस्था ने एक बयान में कहा कि पहले की तरह बीसीसीआई सरकार और सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर काम करेगा और आगामी लोकसभा चुनावों से संबंधित सभी जरूरी प्रोटोकॉल और परामर्श का पालन करेगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है।

सिर्फ एक बार 2009 में पूरा IPL दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था। जबकि 2014 में आम चुनाव के कारण स्वदेश और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया गया था। लेकिन 2019 में चुनावों के बावजूद टूर्नामेंट भारत में ही कराया गया था।

पहले हफ्ते में दो ‘डबल हेडर’ (एक दिन में दो मुकाबले) होंगे जिसमें पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स की मेजबानी करेगा। जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स दिन के दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की मेजबानी करेगा।

24 मार्च को जयपुर में घरेलू टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से होगा। रविवार की शाम को घरेलू टीम गुजरात टाइटन्स (GT) पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस (MI) के सामने होगी।

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: किसान संगठन आज मनाएंगे ‘काला दिवस’, 26 फरवरी को करेंगे ट्रैक्टर मार्च

दिल्ली कैपिटल्स (DC) अपने पहले दो घरेलू मैच विशाखापत्तनम में खेलने का फैसला किया है जिससे वह वह 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की मेजबानी करेगी और फिर इसी स्थल पर तीन अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी। 10 टीमों को पांच पांच के दो ग्रुप में विभाजित किया गया है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles