RCB At 5th Position in IPL : RCB 5 वें स्थान पर, राजस्थान को 112 से हराया

RCB at 5th position in IPL : रविवार दुपहर हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स मुकाबले में बैंगलोर में 112 रन से जीत हासिल की. बैंगलोर ने राजस्थान की पूरी टीम को 59 के स्कोर पर ही आल आउट कर जीत अपने नाम की. इसी जीत के साथ आरसीबी अंक तालिका में 5 वें स्थान पर आ गई.

RCB is at 5th position in IPL 2023 beating RR by 112 runs (1)

आईपीएल इतिहास का तीसरा सबसे छोटा इनिंग्स टोटल

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स 172 रन का टरगेट चेज करते हुए महज 59 रन पर ऑल आउट हो गई. यह IPL हिस्ट्री का तीसरा सबसे छोटा इनिंग टोटल है. दूसरा सबसे छोटा स्कोर भी RR के ही नाम है. 2009 में टीम 58 रन पर ऑलआउट हो गई थी. तब भी बेंगलुरु ने ही टीम को ऑलआउट किया था.

लीग के सबसे छोटे स्कोर की बात करें तो यह रिकॉर्ड RCB के नाम दर्ज है. बेंगलुरु की टीम 2017 में कोलकाता के खिलाफ 49 रन पर ऑलआउट हो गई थी.

यह भी पढ़ें : IPL से जुड़े हुए कुछ मजेदार फैक्ट्स, जो उड़ा देंगे आपके होश

राजस्थान ने लगातार विकेट गंवाए

172 रन के टारगेट के जवाब में राजस्थान ने लगातार विकेट गंवाए. टीम की ओर से सबसे बड़ी पार्टनरशिप 19 रन की हुई, जो अश्विन और शिमोरान हेटमायर ने की. शिमरोन हेटमायर (35 रन) टॉप स्कोरर रहे. इनके अलावा कोई भी आरसीबी के बॉलर्स के आगे रन बनाने में कमियाब नही रहा.

rcb ipl position

आरसीबी की तरफ से वेन पार्नेल ने 3 विकेट चटकाए. माइकल ब्रेसबेल और करण शर्मा को दो-दो सफलताएं मिलीं. एक-एक विकेट सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को मिला.

इससे पहले, बेंगलुरु की ओर से कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 55, ग्लेन मैक्सवेल ने 54 और अनुज रावत ने नाबाद 29 रन बनाए.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest articles