बांग्लादेश का ये खिलाड़ी बना तीनों फॉर्मेट का कप्तान, उम्र है 25 साल

Najmul Hossain Shanto: इसी साल जून में टी20 विश्व कप होना है. इससे पहले सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं. इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया और एक ही खिलाड़ी को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बना दिया है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि बाएं हाथ के स्टार बैटर नजमुल हसन शांतो हैं, जो टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हैं. अब टी20, वनडे और टेस्ट में यह खिलाड़ी टीम को लीड करेगा.

नजमुल हसन शांतो क्रिकेट करियर

नजमुल हसन शांतो टीम के लिए 25 टेस्ट में 1449 रन बना चुके हैं. 42 वनडे में उनके नाम 1202 रन हैं. टी20 के 28 मैचों में वो 602 रन बना चुके हैं. तीनों फ़ॉर्मेट में इस खिलाड़ी ने 7 शतक जमाए हैं.

शाकिब अल हसन ने जताई थी इच्छा

बांग्लादेश की पूर्व कप्तान और दिग्गज आलराउंडर शाकिब अल हसन ने टी20 विश्व कप में कप्तानी की इच्छा जताई थी, लेकिन बोर्ड ने शांतों को यह जिम्मेदारी सौंपी है.हाल ही में बीसीबी ने गाजी अशरफ हुसैन को अपना नया मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. मुख्य चयनकर्ता के रूप में मिन्हाजुल आबेदीन का आठ साल का कार्यकाल समाप्त हो गया है. हन्नान सरकार को भी नए चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि पूर्व कप्तान हबीबुल बशर ने भी अपना चयनकर्ता पद छोड़ दिया है.

- Advertisement -
- Advertisement -