RR vs LSG : होमग्राउंड में हुई राजस्थान की 10 रन से हार

RR vs LSG : आईपीएल 2023 के 26वे मुकाबले में लखनऊ सुपर जिएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रन से हराकर जीत अपने नाम की. लखनऊ सुपर जिएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को उसके ही होम ग्राउंड सवाई मान सिंह स्टेडियम में हराया. लखनऊ इस जीत के साथ अंक तालिका में राजस्थान के बराबर 8 अंको पर आ गया.

RR vs LSG : Lucknow win by 10 runs

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए.

जवाबी पारी में बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी और 10 रन से मैच हार गई.

RR vs LSG : कायल मेयर्स का अर्धशतक

RR vs LSG : Kyle Mayers Half century
RR vs LSG : Kyle Mayers Half century

केएल राहुल के साथ ओपनिंग में बल्लेबाजी करने उतरे कायल मेयर्स ने 42 गेंदों पर 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. 51 रन की पारी में मेयर्स ने 4 चौके उर 3 छक्के जड़े.

केएल राहुल ने 32 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली और जेसन होल्डर के गेंद पर आउट हो पवेलियन लौट गए. इनके लावा मार्कस स्टोइनिस ने 21 और निकोलस पूरन ने 29 रन की पारी खली. लखनऊ के मिडिल ऑर्डर में शामिल बडोनी अजुर दीपक हुडा 1 और 2 रन की पारी खेलकर ही आउट हो गए.

राजस्थान की ओर से रविचंद्र अश्विन के हाथ 2, जेसन होल्डर, ट्रेंड बोल्ट और संदीप शर्मा के हाथ 1-1 विकेट आया.

मार्कस और आवेश की गेंद पर ढेर हुए रॉयल्स

RR vs LSG

जवाबी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल्स की टीम 144 रन ही बना पाई. रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज यश्यस्वी जैसवाल ने 35 गेंदों पर 44 रन की अच्छी पारी खेली लेकिन यश्यश्वी 11.3 ओवर में मार्कस स्टोइनिस के गेंद पर आउट हो गए. रॉयल्स के दूसरे ओपनर बल्लेबाज जॉस बटलर भी मार्कस स्टोइनिस ने गेंद पर 40 रन बनाकर 13.3 ओवर में आउट हो गए.

वहीं हेटमायर को आवेश खान ने 16 वें ओवर की फैली गेंद पर 2 रन बनाकर पवेलियन वापिस भेजा. आवेश का दूसरा विकेट 19.3 ओवर में देवदत्त पाडिकाल के रूप में आया. आवेश ने पाडिकाल को 26 रन बनाकर आउट कर दिया. अगली ही गेंद पर आवेश को तीसरी सफलता मिली. आवेश ने तीसरा विकेट ध्रुव जुवेल का लिया.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles