Home खेल Sunil Gavaskar का रोहित पर आरोप, उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, टी...

Sunil Gavaskar का रोहित पर आरोप, उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, टी 20 वर्ल्ड कप के बाद WTC भी हारे

Sunil Gavaskar is unhappy with Rohit Sharma's performance as a captain
Sunil Gavaskar On Rohit Sharma : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर से खुश नहीं हैं। एक इंटरव्यू में गावस्कर ने कहा, ”मुझे रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन एक कप्तान के तौर पर वह उन पर खरे नहीं उतरे।” रोहित की कप्तानी में भारत आईसीसी ट्रॉफी अपने घर ले जाने में नाकाम रहा है। भारतीय टीम को पहले टी20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा और फिर डब्ल्यूटीसी चैंपियनशिप मैच में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा।
पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा कि रोहित की इस तरह से आलोचना करना अनुचित है। वह एक सक्षम नेता बनाते हैं।

Sunil Gavaskar is unhappy with Rohit Sharma's performance as a captain (1)

आईपीएल में सफलता के बावजूद रोहित ने निराश किया

गावस्कर ने आगे कहा, मुझे रोहित से काफी उम्मीदें थीं। भारत में कोई भी सफल हो सकता है, लेकिन विदेश में ऐसा करना एक परीक्षा है और अब तक उसका प्रदर्शन कुछ हद तक निराशाजनक रहा है। रोहित के मुंबई इंडियंस के लिए पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बावजूद टी20 में भारत का प्रदर्शन खराब रहा।
गावस्कर ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से पूछताछ की जानी चाहिए। मालूम हो, जैसे ही हेड बैटिंग करने आए तो कमेंट्री बॉक्स में रिकी पोंटिंग कह रहे थे, “अगर आप हेड को आउट करना चाहते हैं तो बाउंसर फेंको?
हर किसी को इसके बारे में पता था, लेकिन हमने इसे आजमाया नहीं।” तो सवाल यह होना चाहिए, “आपको शॉर्ट बॉल के खिलाफ ट्रैविस हेड की कमजोरी के बारे में नहीं पता था?” जब उन्होंने 80 रन बनाए तो बाउंसर क्यों नहीं फेंकी गई।

यह भी पढ़ें : 74 साल के हुए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर Sunil Gavaskar , आइए जानिए क्रिकेट करियर में हासिल उपलब्धियां

हरभजन ने गलत आरोप गावस्कर पर मढ़ा

गावस्कर की टिप्पणी के जवाब में, भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा, “मुझे लगता है कि लोग रोहित की आलोचना करने में बहुत आगे जा रहे हैं।” क्रिकेट एक टीम खेल है, इसलिए आप केवल एक खिलाड़ी के साथ पूरा खेल नहीं जीत सकते। हरभजन ने आगे कहा, ”मैं जानता हूं कि WTC फाइनल में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन हमें इससे आगे बढ़ना होगा।” अकेले रोहित के बारे में बोलना सही नही।
हर कोई दावा करता है कि रोहित रन नहीं बना रहे हैं, वजन नहीं बढ़ा रहे हैं, या अच्छी कप्तानी नहीं कर रहे हैं, लेकिन मेरा मानना ​​है कि वह एक बेहतरीन लीडर हैं।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version