Home खेल World Cup: अच्छी कमाई करेंगे तो हमारा भविष्य बेहतर होगा, पति शमी...

World Cup: अच्छी कमाई करेंगे तो हमारा भविष्य बेहतर होगा, पति शमी की सफलता पर हसीन जहां का बयान

World Cup: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. इसमें भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का योगदान अहम रहा, इसी बीच उनकी पत्नी हसीन जहां का बयान सामने आया है.

World Cup: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. इसमें भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का योगदान अहम रहा. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ चार मैच खेले हैं और 16 विकेट लिए हैं. उनके प्रदर्शन को देखकर अब हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. लेकिन इन सबके बीच उनकी पत्नी का बयान चर्चा में है.

2023 वर्ल्ड कप में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का योगदान अहम रहा. इस विश्व कप के दौरान मोहम्मद शमी का गेंदबाजी औसत 7.00 था जबकि उनका स्ट्राइक रेट 9.75 था। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने 4.30 की इकॉनमी से रन बनाए हैं. मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से न सिर्फ क्रिकेट फैंस बल्कि दिग्गजों को भी प्रभावित किया है. लेकिन अब मोहम्मद शमी की पूर्व पत्नी हसीन जहां का बयान चर्चा में है. उनके इस बयान पर हैरानी जताई गई है.
आख़िर क्या कहा हसीन जहां ने?

एक इंटरव्यू में हसीन जहां ने कहा, ‘चाहे कुछ भी हो, वह अच्छा कर रही हैं। अगर हम अच्छा खेलें, टीम में बने रहें और अच्छा कमाएं तो हमारा भविष्य सुरक्षित रहेगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन की कामना करती हूं लेकिन उनकी नहीं। मोहम्मद शमी और हसीन जहां का अभी तक कानूनी तौर पर तलाक नहीं हुआ है. हालांकि, फिलहाल दोनों अलग-अलग रह रहे हैं।

गंभीर आरोप

इससे पहले हसीन जहां ने शमी पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने, दुर्व्यवहार करने और दूसरी महिलाओं से संबंध रखने समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे। वह सोशल मीडिया पर शमी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट भी करती हैं।

परिवार और दोस्तों के साथ बाहर जाएँ

तलाक के बाद आप जितना अधिक अकेले होंगे, उतना ही अधिक आप अतीत से परेशान रहेंगे। ऐसे में आपको अपने करीबी परिवार और दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करनी चाहिए। इसकी मदद से आप पुरानी यादों को भूल सकते हैं और अपने मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ा सकते हैं। इसलिए जितना हो सके तलाक के बारे में बात करने या सोचने से बचने की कोशिश करें।

खुश रहने के तरीके खोजें

तलाक कोई छोटी बात नहीं है, इसका आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ता है। ऐसे में आपको तलाक के सदमे से बाहर निकलने के लिए खुद को खुश रखने के तरीके ढूंढने चाहिए। इसके लिए लोगों से मिलें, उनसे बात करें, सकारात्मक सोचें आदि। इन सभी तरीकों से आप आसानी से तलाक के गम से बाहर निकल सकते हैं।

अतीत को भूलने का प्रयास करें

तलाक के बाद खुद को उन चीजों में व्यस्त रखें जिनसे आपको खुशी मिलती है। इससे आपको अतीत को याद करने का समय नहीं मिलेगा। ऐसे में आपको अतीत के बारे में गपशप करने या अपने बारे में बुरी बातें करने से बचना चाहिए। ऐसे में आपको जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि आप अतीत के बारे में कितना भी सोचें, अंत में आपको गुस्सा या पछतावा ही होगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

Exit mobile version