Home खेल इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर, पाकिस्तान निचले...

इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर, पाकिस्तान निचले पायदान पर, टॉप 3 में ये टीमें शामिल  

World Test Championship Points Table: इंग्लैंड की टीम ने मुल्तान में पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। इंग्लैंड के पास अब 93 अंक हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तान की टीम सीरीज का पहला टेस्ट हारने के बाद नौवें स्थान पर आ गई है। उनके खाते में केवल 16 अंक हैं। पाकिस्तान ने इस सत्र में कुल 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से सिर्फ 2 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 6 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

भारत टॉप पर 

भारत अभी भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर बना हुआ है। भारतीय टीम के पास कुल 98 अंक हैं। भारत ने इस सत्र में 11 मैच खेले हैं, जिसमें 8 में जीत हासिल की है, जबकि 2 में हार और 1 मैच ड्रा रहा है। भारतीय टीम के लगातार अच्छे प्रदर्शन के चलते वे पहले स्थान पर मजबूती से काबिज हैं।

दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरे पर श्रीलंका

दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है, जिनके पास 90 अंक हैं। श्रीलंका की टीम 60 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड की जीत के बाद वे चौथे स्थान पर आ गए हैं, जिससे चैंपियनशिप की प्रतिस्पर्धा और भी रोमांचक हो गई है।

मुल्तान में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार 556 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद टीम को हार झेलनी पड़ी। यह टेस्ट क्रिकेट के 147 सालों के इतिहास में पहली बार हुआ है कि कोई टीम 500 से अधिक रन बनाकर भी मैच हार गई हो। मुल्तान टेस्ट से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था कि इतनी बड़ी पारी खेलने के बावजूद किसी टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा हो।

इंग्लैंड की टीम के इस शानदार प्रदर्शन के बाद उनके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें और बढ़ गई हैं, जबकि पाकिस्तान को अब वापसी के लिए अगले मुकाबलों में जोरदार प्रदर्शन करना होगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

 

Exit mobile version