Instagram New Feature: इंस्टाग्राम का नया फीचर देखा क्या! अब बदल जाएंगे ये मैन्यू

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम का नया फीचर ग्राहकों को अपने डायरेक्ट मैसेज (DM) में “रीड रिसीप्ट” विकल्प को हटाने देगा

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम एक नए फीचर को लांच कर रही है, जिसके द्वारा उपयोगकर्ताओं को अपने डायरेक्ट मैसेज (DM) में “रीड रिसीप्ट” को बंद करने की अनुमति मिलेगी। इससे इंस्टाग्राम पर भेजे गए मैसेज बिना किसी को बताए पढ़ सकेंगे। यह विशेषता वॉट्सऐप पर मौजूद “रीड रिसीप्ट” विशेषता की तरह होगी। वॉट्सऐप में रीड रिसीप्ट चालू होने पर, पाठक को भेजने वाले को पता चलता है कि मैसेज पढ़ा गया है।

Instagram यूजर के लिए खुशखबरी 

इंस्टाग्राम के नए फीचर के लांच होने के बाद, उपयोगकर्ताओं को आजादी महसूस होगी। वह अपने मैसेज को पढ़ने के बाद दूसरों को बताना चाहेंगे या नहीं, यह तय करना उनके खुद के हाथ में होगा। इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने ब्रॉडकास्ट चैनल पर एक मैसेज में इस फीचर की घोषणा की है।

अब हटा सकेंगे रीड रिसीप्ट

सीईओ एडम मोसेरी ने बताया कि कम्पनी एक नए फीचर की लाचिंग कर रही है जो ग्राहकों को अपने डायरेक्ट मैसेज (DM) में “रीड रिसीप्ट” विकल्प को हटाने देगा। हालांकि, यदि कोई व्यक्ति यह सुनिश्चित करना चाहता है कि भेजने वाला मैसेज को पढ़ा गया है, तो वह रीड रिसीट्स को जारी रख सकता है।

Instagram का बदलेगा मेन्यू

मोसेरी ने ऐप का स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें इस तरह के फीचर को दिखाया गया है। इस स्क्रीनशॉट से स्पष्ट है कि Instagram अपने मेन्यू को भी बदल रहा है। हालांकि इसका लांच डेट नहीं बताया गया है। यूजर्स इस फीचर को प्राइवेसी इंस्टाग्राम सेटिंग्स में पा सकेंगे जब यह उपलब्ध होगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles