Home ट्रेंडिंग Aaj Ka Mausam Weather Forecast Today 15 June : बिपरजॉय का बवंडर...

Aaj Ka Mausam Weather Forecast Today 15 June : बिपरजॉय का बवंडर कहर बरपाने को तैयार, जानें अपने यहां के मौसम का मिजाज

Aaj Ka Mausam Weather Forecast Today 15 June : चक्रवाती तूफान बिपरजोय आज शाम तक गुजरात के जखौ पोर्ट से टकराएगा। इसके कारण गुजरात और उत्तरी महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

Weather News, Weather Update, Weather Alert, Weather Forecast

Aaj Ka Mausam Weather Forecast Today 15 June : आज 15 जून 2023 है और दिन गुरुवार है। अपने मिजाज के मुताबिक देशभर मौसम विभाग (IMD) तल्ख बना हुआ है। देश के कई हिस्सों में बेतहासा गर्मी पड़ रही है तो कई जगहों पर बारिश मॉनसून की बरिशा हो रही है। इस बीच चक्रवात बिपरजोय (Cyclone Biparjoy) ने गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में कहर बपरा रहा है। गुजरात और उत्तरी महाराष्ट्र तटीय पर तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है। गुजरात और महाराष्ट्र में समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं।

इस बीच पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर बना चक्रवात बिपरजोय (Cyclone Biparjoy) आज शाम तक गुजरात के जखौ पोर्ट से टकराएगा। उस समय 125 से 135 किमी/घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। इसकी चपेट में आस-पास के 10-12 जिले पर रहेगा। वहीं इसके कारण इसका असर देश के कई राज्यों पर देखने को मिलेगा। इसके कारण, 16 जून तक महाराष्ट्र और गुजरात समेत कई राज्यों में भारी वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। एमआईडी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब समेत देख के कई राज्यों में अगले 5 दिनों में मौसा का मिजाज पूर्ववत बना रहेगा और न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुसार गुजरात तट से दूर पूर्वोत्तर अरब सागर के ऊपर बहुत तेज हवाएं चलेगी। सौराष्ट्र और कच्छ, असम, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तटीय क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और उत्तर-पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों बारिश होगी।

यह भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: कैसे रखें जाते हैं तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफानों के नाम,सच्चाई उड़ा देगी होश

आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, आंतरिक तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक, केरल, कोंकण, गोवा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभावना है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

Exit mobile version