Agatti Island: टॉपलेस अगट्टी बीच में मिलेगी कम बजट में मालदीव जैसी खुबसूरती

Agatti Island: मालदीव आम बजट में नहीं आता है। मालदीव जैसा लुक देखने के लिए लक्षद्वीप का अगत्ती बीच बेहतर विकल्प है।

What is Agatti Island: जब भी घूमने फिरने की ने आती है या वेकेशन प्लान करते हैं तो सभी की पहली पसंद मालदीव होती है। मगर मालदीव आम बजट में नहीं आता है। मालदीव जैसा लुक देखने के लिए लक्षद्वीप का अगट्टी बीच बेहतर विकल्प है। अगत्ती आइलैंड भारत का छोटा सा केंद्र शासित प्रदेश है, जो लक्षद्वीप की प्राकृतिक खूबसूरती को अपने आप में समेटे हुए है। कपल्स के लिए भी यहां पर आना बेहद खास हो सकता है। क्योंकि लक्षद्वीप पर अगत्ती एक टॉपलेस बीच है, जहां आकर आपको एक अलग ही दुनिया का एहसास होगा।

टॉपलेस बीच है अगत्ती

लक्षद्वीप भारत की वह जगह है जो बेहद कम लाइमलाइट में रहती है। लेकिन यहां पर घूमना आपके लिए किसी विदेश ट्रिप से कम नहीं होगा। लक्षद्वीप भारत का एक केंद्रशासित प्रदेश है जो कई द्वीपों का एक समूह है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता किसी का भी दिल खुश कर देने के लिए काफी है। आजकल सेलिब्रिटीज के बीच वेकेशन के लिए मालदीव काफी पॉपुलर है, इस वजह से लोगों के लिए भी ये फेवरेट डेस्टिनेशन बन रहा है। ऐसे में लक्षद्वीप के अगट्टी आइलैंड की काफी चर्चा हो रही है। अगट्टी यहां का एक टॉपलेस बीच है जो बेहद ही खूबसूरत है।

कपल्स के लिए है खास 

अगर आपको फिट बजट में मालदीव जैसा लुत्फ उठाना है तो आप लक्षद्वीप की सैर कर सकते हैं। यह जगह कपल्स के लिए बेस्ट है। लक्षद्वीप कपल्स के लिए इसलिए भी बेस्ट है क्योंकि यहां पर ऐसी जगह हैं जो काफी कम भीड़ वाली है। यहां जाकर आप स्कूबा डाइविंग, स्नॉर्कलिंग, विंडसर्फिंग, डीप सी फिशिंग, जैसी वाटर एडवेंचर एक्टिविटीज का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा यहां पर टॉपलेस बीच अगत्ती है।

32 द्वीपों में एक है अगत्ती द्वीप

लक्षद्वीप पर स्थित 32 द्वीपों में से एक है अगत्ती द्वीप। ये ऐसी जगह है जहां पर आपको और आपके पार्टनर को डिस्टर्ब करने वाला कोई नहीं होगा और आप एक अच्छा क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। यहां पर आप कई वाटर एक्टिविटी भी कर सकते हैं। बता दें कि अगत्ती द्वीप को टॉपलेस बीच के नाम से भी जानते हैं क्योंकि यहां के एक हिस्से पर बिना कपड़ों के ठहरने की परमिशन है। सफेद रेत का बीच और दूर तक फैले नीले समुद्र का नजारा, चारों तरफ नारियल के हरे-भरे पेड़ों से ढके इस द्वीप पर पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताना आपके लिए लाइफटाइम यादगार रहने वाला है. यहां पर सी फूड से लेकर शाकाहारी खाने का लुत्फ आप उठा सकते हैं। वहीं ठहरने के लिए रिजॉर्ट भी हैं जिससे आपका वेकेशन और भी ज्यादा खास बन जाएगा।

यहां जाने के हैं अलग नियम

जानकारी के मुताबिक, अगत्ती द्वीप पर भले ही बिना कपड़ों के ठहरने की इजाजत हो, लेकिन यहां पर जाने के लिए हर किसी को परमिशन नहीं हैं। इस बीच पर घूमने के लिए कुछ नियम हैं जिन्हें फॉलो करना होता है। इस द्वीप में प्रवेश करने के लिए आपको परमिट की जरूरत पड़ती है। कावारत्ती द्वीप के पश्चिम में स्थित अगत्ती द्वीप की कोच्चि से दूरी करीब 459 किलोमीटर है। कोच्चि से आप यहां के लिए उड़ान भर सकते हैं। यहां पर अगत्ती गांव से जुड़ी हुई एक मात्र सड़क है जो इसे पूर्वी और पश्चिमी हिस्से से जोड़ती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles