Filmfare Awards 2023: गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

Alia Bhatt Got Best Actress Award for Gangubai Kathiawadi: बॉलीवुड की सबसे प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक, आलिया भट्ट इस समय अपने एक्टिंग गेम में टॉप पर हैं। ऑफ स्क्रीन हो या ऑन स्क्रीन हर जगह वह राज कर रही हैं।

आपको बतादें आलिया ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) में अपने प्रदर्शन के साथ फिल्मफेयर अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। गुरुवार की रात पुरस्कार समारोह के 68वें संस्करण में उन्होंने बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल (फीमेल) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

वहीं गंगूबाई काठियावाड़ी ने पुरस्कारों की झड़ी लगा दी। इस साल के अवार्ड शो में इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म भी घोषित किया गया। सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) को मिला।

यह भी पढ़े:‘पसूरी’ का Bhojpuri Version हो रहा वायरल, देखें यहां

गंगूबाई काठियावाड़ी ने जीता पुरुस्कार

इस खास मौके पर आलिया (Alia Bhatt In Black Dress) ब्लैक स्ट्रैपलेस गाउन में नजर आई। ग्लैम के लिए, उन्होंने मिनिमल मेकअप लुक चुना और अपने बालों को पीछे रखा।

गंगूबाई काठियावाड़ी को 25 फरवरी, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। यह एक ऐसी युवती के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक लड़के ने वेश्यावृत्ति के लिए बेच दिया था और कैसे वह अंडरवर्ल्ड और कमाठीपुरा रेड-लाइट जिले में एक प्रमुख और प्रसिद्ध व्यक्ति बन जाती है।

आलिया के आलावा जाने और मूवीज ने जीता पुरुस्कार

आलिया के अलावा अन्य विजेताओं की बात करें तो, राजकुमार राव ने ‘बधाई दो’ में अपनी भूमिका के लिए बेस्ट एक्टर (मेल) के लिए पुरस्कार मिला। उनकी फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म (क्रिटिक) की श्रेणी में भी जीत दर्ज की।

यह राजकुमार की बधाई दो की सह-कलाकार भूमि पेडनेकर के लिए भी एक विशेष दिन था क्योंकि उन्होंने बेस्ट एक्ट्रेस (क्रिटिक) का पुरस्कार जीता था। उन्होंने तब्बू के साथ अवॉर्ड शेयर किया, जिसे तब्बू ने भूल भुलैया 2 के लिए जीता था।

बधाई हो का सीक्वल है बधाई दो

हर्षवर्धन कुलकर्णी द्वारा निर्देशित, ‘बधाई दो’ (Baadhai Do) राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म बधाई हो (Baadhai Ho) का सीक्वल है, जिसमें आयुष्मान खुराना, नीना गुप्ता और सान्या मल्होत्रा ​​​​ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं।

फिल्म में भूमि ने 31 साल की फिजिकल एजुकेशन टीचर सुमन सिंह का किरदार निभाया था, जो महिलाओं में दिलचस्पी रखती है। वह अपने परिवारों के दबाव से बचने के लिए शार्दुल ठाकुर (राजकुमार) नाम के एक पुलिस वाले से शादी करती है।

कहानी में असली मोड़ तब आता है जब राजकुमार के किरदार को पता चलता है कि वह भी एक समलैंगिक है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -
- Advertisement -