Home ट्रेंडिंग Banjara Market: दिल्ली एनसीआर का बंजारा मार्केट है बहुत फेमस, पलंग–सोफा से...

Banjara Market: दिल्ली एनसीआर का बंजारा मार्केट है बहुत फेमस, पलंग–सोफा से लेकर मिलती है ये चीजें:

Banjara Market: घर के लिए फर्नीचर खरीदना हो या घर सजाने का सामान।अगर आपको शॉपिंग करना बेहद पसंद है तो आप बड़े शोरूम को छोड़कर.....

Banjara Market
Banjara Market

Banjara Market: घर के लिए फर्नीचर खरीदना हो या घर सजाने का सामान।अगर आपको शॉपिंग करना बेहद पसंद है तो आप बड़े शोरूम को छोड़कर दिल्ली एनसीआर के स्पेशल मार्केट की ओर रुख कर सकते हैं। यह जगह संडे को घूमने के लिए आपका परफेक्ट डेस्टिनेशन साबित होगा।

चुकी घर के लिए शॉपिंग करना एक बहुत ही बड़ा टास्क होता है।कुछ लोग शोरूम जाकर इनकी शॉपिंग करते हैं तो वहीं कुछ लोग ऑनलाइन खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं भारत में सबसे सस्ता और अच्छा होम डेकोर मार्केट कहां है।इस मार्केट को इंटीरियर डिजाइनर्स के लिए जन्नत कहा जाता है।

दिल्ली एनसीआर के गुड़गांव में स्थिति यह मार्केट लोगों की फेवरेट शॉपिंग डेस्टिनेशन है।बंजारा मार्केट को शॉपिंग पैराडाइज भी कहा जाता है। क्योंकि यहां पलंग, दीवान, सोफा से लेकर मिरर डेकोरेशन,मिट्टी,तांबे के बर्तन घर की जरूरत का लगभग सारा सामान मिलता है।

जानें क्या है बंजारा मार्केट की खासियत:

  • बड़े फर्नीचर से लेकर छोटे मिरर वर्क के सामान सब कुछ उचित मूल्य पर उपलब्ध है।
  • अगर आपको एंटीक शॉपिंग करनी है तो यह मार्केट आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।
  • एंटीक सजावट का सामान ही नहीं बल्कि आर्म चेयर जैसी चीजें भी यहां आपको आसानी से मिल जाएगी।
  • बंजारा मार्केट आपके लिए लकड़ी के फर्नीचर का पैराडाइज साबित हो सकता है।

₹50 से शुरू होती है सामान:

अगर आपको बेहतरीन नक्काशी वाले फ्रेम चाहिए और दीवारों पर टांगने के लिए कुछ वॉल हैंगिंग लगाने है तो आप अपनी पसंद का डिजाइन सेलेक्ट कर सकते हैं। और वहां आपको कई दुकानें मिल जाएंगी।इतना ही नहीं अगर आपको टेबल,बॉक्स मिरर वर्क से जुड़े टाइल्स चाहिए तो यह भी आपको वहां बेहद आसानी से मिल जाएगा।

बंजारा मार्केट में शॉपिंग करते समय इन बातों का जरूर ध्यान रखें:

बंजारा मार्केट में बहुत ज्यादा बारगेनिंग करने की जरूरत है।इसे इंटीरियर डिजाइनर्स का सरोजनी मार्केट भी कहा जाता है।जिस तरह सरोजनी मार्केट में बारगेनिंग होती है उसी तरह बंजारा मार्केट में भी बारगेनिंग की जाती है।

यहां आपको एक बहुत जरूरी चीज ध्यान में रखनी चाहिए कि आप अपना बजट बनाकर चलें।आपको कई ऐसे शॉप दिखेंगी और कई तरह के आइटम दिखेंगे। लेकिन आपको ध्यान रखना है कि आप अपने बजट के ऊपर ना जाए।क्योंकि ऐसे मार्केट में कई बार आप ज्यादा अधिक शॉपिंग कर लेते हैं और आपको पता भी नहीं चलता।

बंजारा मार्केट काफी बड़े इलाके में फैला हुआ है।और काफी चलना पड़ता है।कम से कम तीन चार घंटे तो आपको यहां आसानी से लग जाएंगे।आपको बहुत साहस की जरूरत है और आपको बहुत ही ज्यादा मेहनत करना पड़ सकता है।इसके लिए अपने आराम अनुसार कपड़े और जूते पहने।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version