Budget 2024 इन चार जातियों के लिए है खास, घर और बिजली मिलेगी मुफ्त

Budget 2024: देश का अंतरिम बजट 2024 देश की चार जातियों को समर्पित है। हमारे लिए देश की चार जातियां है जिसमें किसान, महिलाएं, युवा और गरीब हैं।

Budget 2024: केंद्र की मोदी सरकार आज अपना आखिरी आम बजट पेश कर रही है। केंद्र की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में बजट 2024 पेश करना शुरू कर दिया है। इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते यह बजट पूर्ण बजट की जगह अंतरिम बजट है। इतना ही नहीं निर्मला सीतारमण का ये पहला अंतरिम बजट है।

बजट 2024 में महिलाओं और युवा पर ध्यान

लोकसभा चुनाव को देखते हुए वित्त मंत्री इसमें कई लोक लुभावन घोषणाएं कर सकती हैं। इन घोषणाओं में सरकारी कर्मचारियों के वेतन बढ़ाने के साथ किसानों और माध्यम परिवारों को राहत के लिए ऐलान कर सकती हैं। जबकि, अंतरिम बजट में युवा, महिलाओं पर फोकस देखने को मिल सकता है।

चार जातियों को समर्पित बजट 2024

वित्त मंत्री ने कहा कि देश का यह अंतरिम बजट देश की चार जातियों को समर्पित है। हमारे लिए देश की चार जातियां है जिसमें किसान, महिलाएं, युवा और गरीब हैं।

बजट 2024 में 300 यूनिट फ्री बिजली

निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये बजट प्रतिभाओं को आगे बढ़ाएगा, भाई-भतीजावाद को नहीं। देश युवाओं पर बहुत विश्वास करता है। देश की अर्थव्यवस्था बहुत अच्छा काम कर रही है। हम लोग जनता की उम्मीदों से आगे बढ़ रहे है। देश अगले 5 साल में 2 करोड़ घर बनाएगा और प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना से 300 यूनिट बिजली फ्री देने का लक्ष्य है।

भारत का सपना पूरा करेगा बजट

केंद्र की मोदी सरकार में शामिल अपना दल (सोनेलाल) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्र में मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस बजट के प्रावधान विकसित भारत का सपना पूरा करेंगे। साथ ही यह अंतरिम बजट देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य को आसान करेगा।

देश की उम्मीदों को पूरा करेंगे

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करते हुए कहा कि हम लोग देश की उम्मीदों को पूरा करेंगे। क्योंकि हमारे देश में युवाओं से उच्च आकांक्षाएं हैं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि हमारी सरकार को उसके शानदार काम के आधार पर लोग फिर से शानदार जनादेश देंगे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles