Bycott Maldives : भारत की आन बचाने उतरा बॉलीवुड, लक्षद्वीप के लिए सलमान खान ने कहा…

Bycott Maldives: बॉलीवुड कलाकारों ने लक्षद्वीप का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर जंग छेड़ दी है। एक्टर्स सोशल मीडिया पर लक्षद्वीप के पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं।

Bycott Maldives : देश में लक्षद्वीप और मालदीव में हो रही तुलना अब विवाद को जन्म दे रही है। अब इस मामले में राजनीति के साथ बॉलीवुड भी अपना समर्थन देने आ गया है। जिसके बाद मालदीव और भारत के बीच विवाद खड़ा हो गया है। सोशल मीडिया पर बॉयकॉट मालदीव का हैशटैग भी ट्रेंड कर रहा है। बॉलीवुड के बड़े एक्टर्स और एक्ट्रेस भी मालद्वीप को छोड़कर लक्षद्वीप जाने का समर्थन कर भारतीय टूरिज्म को बढावा देने की बात कर रहे हैं।

क्यों हो रही लक्षद्वीप की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल ही में लक्षद्वीप का दौरा करने बाद से ही लक्षद्वीप देश में चर्चा बन गया है। पीएम मोदी ने लक्षद्वीप के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लक्षद्वीप की मालदीव से तुलना की है। इसके बाद मालदीव के कुछ मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी कर दी। अब कई बॉलीवुड कलाकारों ने लक्षद्वीप का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर दिखाई दिया है। एक्टर्स सोशल मीडिया पर लक्षद्वीप के पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं।

जॉन अब्राहम ने कहा – लक्षद्वीप जाएं 

पीएम मोदी का समर्थन करते हुए बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहिम ने X पर लिखा है, “अद्भुत भारतीय आतिथ्य, ‘अतिथि देवो भव:’ के विचार और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ, सही मायने में लक्षद्वीप जाने लायक जगह है।”

सलमान खान ने कहा – भारत का द्वीप 

सलमान खान ने कहा कि, “लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और आश्चर्यजनक समुद्र तटों पर हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को देखना बहुत अच्छा है। सबसे अच्छी बात ये है कि ये द्वीप हमारे भारत में हैं।”

अक्षय कुमार ने कहा – भारतीय द्वीपों की खोज करें

वहीं, अक्षय कुमार ने कहा कि मालदीव्स के कई मशहूर पब्लिक फिगर की ओर से कमेंट आए हैं, जो भारतीयों पर बेहद घृणात्मक और नस्लवादी टिप्पणी कर रहे हैं। मैं बहुत सरप्राइज्ड हूं कि वो ऐसा कैसे कर सकते हैं। वो भी उस देश के साथ, जो यहां से सबसे ज्यादा नंबर्स में सैलानी वहां भेजता है। हम अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे हैं, लेकिन हमें ऐसी अकारण नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहिए? मैंने कई बार मालदीव का दौरा किया है और हमेशा इसकी प्रशंसा की है, लेकिन देश की गरिमा पहले है। आइए हम भारतीय द्वीपों की खोज करने का निर्णय लें और अपने स्वयं के पर्यटन का समर्थन करें।

श्रद्धा कपूर ने कहा – लक्षद्वीप में लोकल कल्चर 

इस कड़ी में अभिनेता ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी जुड़ी है। बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने लक्षद्वीप की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है, “ये सभी फोटोज और मीम्स मुझे बहुत ज्यादा एक्साइट कर रहे हैं। लक्षद्वीप में बेहद खूबसूरत बीच और कॉस्ट लाइंस हैं, जो लोकल कल्चर को दर्शाते हैं। मैं एक छुट्टी लेने के लिए तड़प रही हूं। तो क्यों नहीं, इस साल इंडियन आइलैंड को एक्सप्लोर किया जाए।”

कंगना रनौत ने नस्लवादियों को दुत्कारा

इसके साथ ही बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी पीएम मोदी का समर्थन किया है। इसके साथ ही कंगना ने मालदीव के लीडर की ओर से भारत को लेकर की गयी टिप्पणी पर पलटवार करते हुए लिखा है, “गंध?? स्थायी गंध?? क्या!!! ये एक ही समुदाय से होने के बावजूद बड़े पैमाने पर मुस्लिम भय से पीड़ित हैं। लक्षद्वीप में 98 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है। मालदीव की प्रमुख हस्ती द्वारा उन्हें बदबूदार कहना नस्लवादी और अज्ञानता को दर्शाता है। लक्षद्वीप की पूरी आबादी मुश्किल से 60 हजार लोगों की है, जिसका अर्थ है कि यह लगभग अछूता, अज्ञात द्वीप है। इतने घटिया और अभद्र नस्लवादी होने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए।”

पीएम मोदी ने कहा- एक्सप्लोर लक्षद्वीप

हाल ही में पीएम मोदी ने लक्षद्वीप को एक्सप्लोर किया है, तब से इसकी चर्चा हो रही है। पीएम मोदी ने वहां की फोटोज शेयर करते हुए बताया है कि जो लोग एडवेंचर करना चाहते हैं उनकी लिस्ट में लक्षद्वीप होना चाहिए। मैंने स्नॉर्कलिंग का प्रयास किया। यह आनंददायक अनुभव था। पीएम की रिक्वेस्ट को भला बॉलीवुड या देश के सेलिब्रेटी कैसे नकार सकते हैं। दुनिया में जैसे ही मालदीव्स वर्सेज लक्षद्वीप की जंग छिड़ी तो बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने भी ट्वीट कर जनता से अपील की और पीएम मोदी का साथ दिया।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles