Home ट्रेंडिंग Amarnath Yatra 2023 : खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा अस्थायी रूप...

Amarnath Yatra 2023 : खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा अस्थायी रूप से निलंबित हुई…

Amarnath Yatra 2023 :  अधिकारियों ने कहा कि खराब मौसम के कारण शुक्रवार को अमरनाथ यात्रा निलंबित कर दी गई क्योंकि कश्मीर.....

Amarnath Yatra
Amarnath Yatra

Amarnath Yatra 2023 :  अधिकारियों ने कहा कि खराब मौसम के कारण शुक्रवार को Amarnath Yatra निलंबित कर दी गई क्योंकि कश्मीर के कई हिस्सों में बारिश हुई। उन्होंने बताया कि बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गों पर यात्रा निलंबित कर दी गई है।

अधिकारियों ने कहा, “यात्रा निलंबित कर दी गई है और आज सुबह किसी भी तीर्थयात्री को पवित्र गुफा मंदिर की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।”
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (रामबन) मोहिता शर्मा के अनुसार, यात्रा को जिले के चंद्रकोटे इलाके में रोक दिया गया है।

शर्मा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”पहलगाम क्षेत्र में खराब मौसम के कारण यात्रा स्थगित कर दी गई है।”
अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार तड़के शुरू हुई भारी बारिश के कारण तीर्थयात्रा को अस्थायी रूप से रोकना पड़ा।

तीर्थयात्रियों को बालटाल और नुनवान आधार शिविरों में रोका गया है।

जम्मू में अधिकारियों के अनुसार, पहलगाम आधार शिविर की ओर जा रहे 4,600 तीर्थयात्रियों के एक जत्थे को चंद्रकोटे में रोक दिया गया है, जबकि बालटाल शिविर की ओर जाने वाले 2,410 श्रद्धालुओं के एक अन्य समूह को आगे बढ़ने की अनुमति दी गई है।

अधिकारियों ने कहा कि मौसम में सुधार होते ही यात्रा फिर से शुरू होगी।

गुरुवार को 17,202 तीर्थयात्रियों ने पवित्र गुफा मंदिर में दर्शन किए, जिससे अब तक दक्षिण कश्मीर हिमालय में बने प्राकृतिक बर्फ के लिंग के दर्शन करने वाले भक्तों की कुल संख्या 84,768 हो गई है।

दक्षिण कश्मीर हिमालय में 3,888 मीटर ऊंचे गुफा मंदिर की 62 दिवसीय वार्षिक तीर्थयात्रा 1 जुलाई को अनंतनाग जिले के पहलगाम और गांदरबल जिले के बालटाल से शुरू हुई। यात्रा 31 अगस्त को समाप्त होने वाली है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version