Home ट्रेंडिंग भारत-पाकिस्तान की PUBG Love Story का जेल में अंत!

भारत-पाकिस्तान की PUBG Love Story का जेल में अंत!

PUBG Love Story
PUBG Love Story

PUBG Love Story : एक पाकिस्तानी महिला और एक भारतीय पुरुष की प्रेम कहानी जो लोकप्रिय ऑनलाइन गेम PUBG के माध्यम से मिली थी, इस जोड़े के जेल जाने के बाद भारत में सुर्खियां बटोर रही है।

27 साल की सीमा गुलाम हैदर की मुलाकात कुछ साल पहले वर्चुअल गेमिंग प्लेटफॉर्म के जरिए 22 साल के सचिन मीना से हुई थी और हाल ही में वह भारत आई थी ताकि वह उसके साथ रह सके।

पुलिस ने कहा कि उसने अपने चार छोटे बच्चों के साथ मई में अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था और वे एक महीने से अधिक समय तक उत्तरी राज्य उत्तर प्रदेश के एक शहर ग्रेटर नोएडा में श्री मीना के साथ रह रहे थे।

मंगलवार को जोड़े को गिरफ्तार कर लिया गया. अदालत ने उन्हें 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया है. महिला के बच्चे अपनी मां के साथ हैं। जोड़े ने संवाददाताओं से कहा है कि वे शादी करना चाहते हैं और साथ रहना चाहते हैं। पुलिस का कहना है कि वे मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं।

भारत-पाकिस्तान की प्रेम कहानी ने भौगोलिक सीमाओं के पार वास्तविक जीवन के संबंधों को बढ़ावा देने में आभासी दुनिया की भूमिका के बारे में बातचीत शुरू कर दी है।

PUBG पर चिंगारियाँ उड़ती हैं

सुश्री हैदर ने फरवरी 2014 में पाकिस्तान के सिंध प्रांत के निवासी गुलाम हैदर से शादी की। दंपति के चार बच्चे थे – तीन बेटियां और एक बेटा।

शादी के पांच साल बाद, उनके पति काम के लिए सऊदी अरब चले गए। सुश्री हैदर ने खुद को व्यस्त रखने के लिए PUBG खेलना शुरू किया।

उन्होंने बताया, “मैं दिन में दो से तीन घंटे पबजी खेलती थी और गेम खेलने के दौरान मेरी सचिन से जान-पहचान हुई।” दोनों ने फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया और नियमित रूप से बातचीत करने लगे।

उनके रिश्ते के तीन साल तक आगे बढ़ने के बाद, सुश्री हैदर ने श्री मीना से शादी करने के लिए भारत आने का फैसला किया।

उसने अपने पति पर पीटने का आरोप लगाया है और पुलिस को बताया है कि वह उससे तलाक ले चुकी है. श्री हैदर ने घरेलू हिंसा के आरोपों और तलाक से इनकार किया है।

उन्होंने सुश्री हैदर पर पाकिस्तान में अपना घर बेचने और उनके बच्चों और आभूषणों के साथ भागने का आरोप लगाया है।

युगल की मुलाकात कैसे हुई

पुलिस ने कहा कि सुश्री हैदर और श्री मीना पहली बार मार्च में नेपाल में मिले थे और अपने-अपने देश लौटने से पहले कुछ दिनों तक एक होटल में रुके थे।

मई में, सुश्री हैदर ने पर्यटक वीजा पर फिर से नेपाल की यात्रा की, इस बार अपने चार बच्चों के साथ। ग्रेटर नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी साद मिया खान ने बताया, वहां से उसने दिल्ली के लिए बस ली

पुलिस ने कहा कि उसने उन्हें बताया कि उसने यात्रा के लिए पैसे इकट्ठा करने के लिए अपने पति का घर नहीं बल्कि अपने माता-पिता की जमीन का एक टुकड़ा बेचा और उसे नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करने का विचार एक यूट्यूब वीडियो से मिला।

श्री मीना, जो ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा शहर में रहते हैं और एक किराने की दुकान में काम करते हैं, ने सुश्री हैदर और उनके बच्चों के साथ रहने के लिए एक कमरा किराए पर लिया।

उनके मकान मालिक, गिरीश कुमार ने बताया कि उन्हें कभी भी किसी अवैध चीज़ पर संदेह नहीं हुआ क्योंकि श्री मीना ने घर किराए पर लेते समय आवश्यक सरकारी दस्तावेज़ प्रदान किए थे और उनके माता-पिता भी जोड़े से मिलने आए थे।

वे कैसे पकड़े गए

टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, दंपति ने कथित तौर पर पिछले हफ्ते भारत में सुश्री हैदर के निवास के बारे में सलाह के लिए एक स्थानीय वकील से मुलाकात की, लेकिन वकील ने पुलिस को उनके बारे में सूचित किया।

वकील ने अखबार को बताया, “जब मुझे पता चला कि उसके और उसके बच्चों के पास पाकिस्तानी पासपोर्ट हैं तो मैं चौंक गया।” वकील ने बताया कि सुश्री हैदर भारत में शादी करने की प्रक्रिया के बारे में पूछताछ कर रही थीं।

वकील ने दावा किया कि सुश्री हैदर ने कहा था कि उसका पति [गुलाम हैदर] उस पर शारीरिक हमला करता था और वह चार साल से उससे नहीं मिली थी।

उन्होंने यह भी दावा किया कि जैसे ही सुश्री हैदर से उनके भारतीय वीजा के बारे में पूछा गया तो वह उठकर चली गईं और उनके एक सहयोगी ने उनका पीछा किया।

वकील ने कहा, “जब मुझे पता चला कि वे रबूपुरा में रह रहे हैं, तो मैंने पुलिस को सूचित किया।”

पुलिस ने दंपति के साथ-साथ श्री मीना के पिता को भी सुश्री हैदर को बिना वीजा के आश्रय देने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

इस जोड़े ने भारत सरकार से अपील की है कि उनकी शादी में मदद की जाए।

इस बीच, सुश्री हैदर के पति का दावा है कि उनकी पत्नी को PUBG के माध्यम से “बहकाया” गया है और वह चाहते हैं कि वह अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान लौट आएं।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version