Home ट्रेंडिंग G20 Shikhar Samelan In Delhi : 8 से 10 सितंबर तक सभी...

G20 Shikhar Samelan In Delhi : 8 से 10 सितंबर तक सभी स्कूल समेत कार्यालय, बैंक रहेंगे बंद

G20 Shikhar Samelan In Delhi

G20 Shikhar Samelan In Delhi : दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुख्य सचिव से नई दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए तीन दिनों पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने और नियंत्रित क्षेत्र में वाणिज्यिक और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आदेश देने का अनुरोध किया था।

G20 Shikhar Samelan In Delhi : वाणिज्यिक और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आदेश

यह भी पढ़े: Bareilly News : बरेली में गाय और उसकी बछिया से दुष्कर्म, इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल

दिल्ली सरकार जी 20 शिखर सम्मेलन के चलते 8 से 10 सितंबर तक सभी स्कूल कार्यालय और एनडीएमसी बाजार क्षेत्र बंद रखेगी।दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुख्य सचिव से नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए इन तीन दिनों पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने और नियंत्रित क्षेत्र में वाणिज्यिक और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आदेश देने का अनुरोध किया था।

अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने द्वारा इस प्रस्ताव को मंजूरी दे गई है।

7 सितंबर को राजपत्रित अवकाश है,जबकि 9 सितंबर को दूसरा शनिवार है। इसलिए केवल 10 सितंबर को स्कूलों में छुट्टी होगी।3 तारीख को एमडी कार्यालय सहित सभी स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

G20 Shikhar Samelan In Delhi
G20 Shikhar Samelan In Delhi

वीआईपी मूवमेंट और रूट व्यवस्था को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।मुख्य चिंता यह है कि इन प्रतिबंधों के कारण आम लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी का सामना ना हो।

दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त मधु तिवारी ने पिछले हफ्ते मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सुझाव दिया था,कि सरकार 8 से 10 सितंबर के दौरान सार्वजनिक अवकाश घोषित करें।

बता दे की जी–20 शिखर सम्मेलन के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और चीनी राष्ट्रपति शी से जिनपिंग समेत अन्य देशों के प्रमुख भारत आएंगे।व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सुलिवन ने मंगलवार को कहा कि बिडेन शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 7 से 10 सितंबर तक भारत में रहेंगे। बिडेन भारत में रहते हुए का एक द्विपक्षियन बैठक करेंगे लेकिन उन्होंने विवरण नहीं दिया है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version