Online Fraud : वर्क फ्रॉम होम का झांसा दे Gurugram की महिला से ठगे 11 लाख से अधिक रुपए

Online Fraud : खबर Gurugram के सेक्टर -85 से है। जहां की रहने वाली एक महिला को नौकरी का झांसा देकर आरोपी ने उससे 11 लाख रुपए से अधिक ठग लिए। जिसके बाद महिला ने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी। वही पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Gurugram : Online fraud
Gurugram : Online fraud

क्या कहना है पुलिस का:

आपको बता दें कि यह पूरा मामला शनिवार का है। जब Gurugram सेक्टर-85 में रहने वाली एक महिला को वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर आरोपी ने उससे ₹1100000 से अधिक रुपए ठग लिए। महिला का आरोप है कि आरोपी ने उसे वर्क फ्रॉम होम की सुविधा वाली एक नौकरी का झांसा दिया था। जिसके बाद आरोपी ने उससे 1100000 रुपए से अधिक ठग लिया।

वही इस पूरे मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बयान दिया कि पीड़ित महिला आगरा की निवासी है। और उसका नाम पूजा वर्मा है जिसने थाने में ठगी की केस दर्ज करवाई थी। जिसमें उसने कहा था कि उन्हें व्हाट्सएप पर एक मैसेज मिला था जिसमें यह लिखा था कि कोई भी घर पर बैठे पार्ट टाइम जॉब से कमाई कर सकता है। और पार्ट टाइम जॉब में उन्हें यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और लाइक करने जैसे काम दिए जाएंगे।

लिंक के जरिए टेलीग्राम से लुटे रुपए

Gurugram : Online fraud
Gurugram : Online fraud

आपको बता दें कि खबर के अनुसार पीड़ित महिला को एक लिंक के जरिए टेलीग्राम के एक चैनल को फॉलो करने को कहा गया। और उस चैनल से जुड़ने को कहा गय। टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के बाद पीड़ित महिला को किसी यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए कहा गया। जिसके बाद महिला को ₹5000 देने को कहा गय और महिला को एक बैंक खाते में ₹5000 की राशि को जमा करने को कहा गया।

कुछ समय बाद ₹5000 जमा करने के बदले 6440 महिला को वापस मिल गए। जिस वजह से उसे लगा यह कोई घोटाला नहीं है। उसके कुछ समय बाद ही पीड़ित महिला के फोन पर एक कॉल आया जिसमें कंगना नाम की एक औरत ने पीड़ित महिला को ₹10000 निवेश करने के लिए कहा। खबर के मुताबिक पीड़ित महिला ने बताया कि उसे कहां गया कि अगर वह ₹100000 लगाती है तो उन्हें लाभ की राशि निकालने का मौका मिलेगा। वहीं इस पूरे मामले में महिला ने पुलिस को बताया कि उससे 11 लाख 45 हजार रुपए की ठगी की गई है। इसके बाद पुलिस ने महिला की शिकायत दर्ज कर ली है। और आरोपी के खिलाफ साइबर अपराध विभाग में धारा-420 के तहत केस दर्ज कर आरोपियों की खोज जारी कर दी गई है।

 

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं विष्णु प्रिया पांडे ने तैयार की है।) 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -
- Advertisement -