Home ट्रेंडिंग बड़ी खबर IIT Hyderabad की छात्रा ने फाँसी लगाकर की खुदकुशी

IIT Hyderabad की छात्रा ने फाँसी लगाकर की खुदकुशी

IIT Hyderabad student commits suicide

IIT Hyderabad की एक लड़की ने फाँसी लगाकर खुदकुशी कर ली।छात्रा को हॉस्टल के कमरे में फांसी के फंदे पर लटका पाया गया। पुलिस का कहना है कि छात्रा ममता के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें उसने लिखा है कि उसने यह क़दम मानसिक तनाव में आके लिया। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि छात्रा ममता का एडमिशन हाल ही में हुआ था और दो सप्ताह पहले ही वह यूनिवर्सिटी में आयी थी।

हैदराबाद के भारतीय प्रौद्योगिक संस्थान(IIT) की एक छात्रा ममता ने हॉस्टल के एक कमरे में फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बता दें आपको की छात्रा दो दिन पहले ही पढ़ाई करने यूनिवर्सिटी पहुँची थी कमरे की तलाश करने पुलिस को मौक़े पर दो सुसाइड नोट मिले। जिसमें से एक नोट अंग्रेजी में लिखा है और दूसरा ओड़िशा की स्थानीय भाषा में लिखा है।नोट में छात्रा ने ख़ुद को अपनी मौत का ज़िम्मेदार ठहराया है।

IIT Hyderabad student commits suicide

ममता नायक(21साल) ओड़िशा की रहने वाली थी और IIT हैदराबाद में MTech फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। बताया जा रहा है कि छात्रा पिछले कुछ दिनों से मानसिक तनाव से जूझ रही थी पुलिस के अनुसार महिला छात्रावास की चौथी मंजिल में एक छात्रा फाँसी के फंदे में लटकी हुई मिली। जिसकी पहचान ममता नायक से हुई।

27 जुलाई को यूनिवर्सिटी पहुँची थी ममता

छात्रा ममता ने 27 जुलाई को यूनिवर्सटी जॉइन की थी। ममता ओड़िसा की मूल निवासी थी। ममता के कमरे से दो सुसाइड नोट प्राप्त हुए जिसमें उसने साफ़ साफ़ लिखा है कि कोई जाँच कराने की ज़रूरत नहीं है मैं इस घटना की ख़ुद ज़िम्मेदार हूँ। शव को पोस्टमार्टम लिए सांगरेड्डी सरकारी अस्पताल में भेजा गया है।FIR दर्ज कर दी गई है और आगे की जाँच जारी है

सुसाइड नोट में क्या लिखा था

कृपया मेरे शरीर को सार्वजनिक रूप से ना दिखाएँ। मैं यह भी अनुरोध करती हूँ कि किसी भी तरीक़े की जाँच कराने की ज़रूरत नहीं है। अपने सुसाइड के लिए मैं ख़ुद ज़िम्मेदार हूँ क्योंकि मैं डिप्रेशन से जूझ रही थी।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version