Jiah Khan Suicide Case: जानिए मौत की टाइमलाइन, सूरज पंचोली कैसे थे शामिल

Jiah Khan Sooraj Pancholi : जिया खान की आत्महत्या का मामला बॉलीवुड में मौत के सबसे बड़े मामलों में से एक था, क्योंकि उभरती हुई अभिनेत्री की मौत सीधे तौर पर उसके प्रेमी सूरज पंचोली से जुड़ी थी, जो बॉलीवुड के दिग्गज आदित्य पंचोली का बेटा है और एक प्रभावशाली परिवार से है।

अभिनेत्री जिया खान को बॉलीवुड की बड़ी फिल्मों जैसे ‘निशब्द’, ‘गजनी’ और ‘हाउसफुल’ में आमिर खान, अक्षय कुमार और इंडस्ट्री के कई सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन साझा करते हुए देखा गया था। यही वजह है कि उनकी आत्महत्या की खबर ने फिल्म इंडस्ट्री में सबको सदमे में दाल दिया।

जिया खान आत्महत्या मामले में आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली प्राइम सस्पेक्ट में से एक थे, उनके खिलाफ अभिनेत्री के परिवार के सदस्यों द्वारा उत्पीड़न और मानसिक और शारीरिक शोषण सहित कई आरोप भी लगाए गए थे।

जिया खान आत्महत्या मामले के बारे में जानें यहां

‘हाउसफुल’ अभिनेत्री जिया खान 2 जून, 2013 को जुहू में अपने मुंबई अपार्टमेंट के अंदर लटकी पाई गई थीं। 25 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने बेडरूम में छत के पंखे से लटक कर अपनी जान ले ली थी, और उनकी मौत को अंत में आत्महत्या करार दिया गया था।

उनकी मृत्यु के तुरंत बाद, जिया खान की मां राबिया ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी सूरज पंचोली के साथ रिश्ते में थी, और वह उसकी मौत के लिए जिम्मेदार हैं, जिसने उसे अपनी जान लेने के लिए उकसाया। यह आरोप लगाया गया था कि पंचोली अपने रिश्ते के दौरान जिया खान को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे।

आखिर क्यों हुए पंचोली गिरफ्तार

7 जून, 2015 को जिया खान की बहन ने एक्ट्रेस के घर से छह पन्नों का एक सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें अभिनेत्री ने कथित तौर पर अपनी मौत के लिए अपने प्रेमी सूरज पंचोली पर दोषी ठहराया था। पंचोली को 11 जून को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

जमानत मिलने के बाद 1 जुलाई को सूरज पंचोली जेल से बाहर आ गए और मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया गया। इसके अलावा, इस मामले में एक हत्या का कोण सामने आया, लेकिन साल 2014 में दायर चार्जशीट में सीबीआई द्वारा उसे खारिज कर दिया गया था।

वही खान की मां राबिया ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी के शरीर पर चोट के निशान थे, फिर मामले को 2021 में एक विशेष सीबीआई अदालत में भेज दिया गया। अब, अदालत 28 अप्रैल 2023, शुक्रवार को जिया खान आत्महत्या मामले में अपना फैसला सुनाने के लिए तैयार है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -