Miss India 2023: मिस इंडिया 2023 का सजा ताज, राजस्थान की नंदिनी गुप्ता ने जीता खिताब

Miss India 2023: राजस्थान की नंदिनी गुप्ता ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीत लिया है, तो चलिए बताते हैं आपको ये पूरी खबर विस्तार से...

Miss India 2023: राजस्थान की नंदिनी गुप्ता हमारे देश की 59वीं मिस इंडिया बन गई हैं। उनके कॉन्फिडेंस की कोई मिसाल नहीं है खूबसूरती से लेकर बुद्घि तक नंदिनी ने अपने आपको साबित कर एक मिसाल कायम की। राजस्थान की इस सुंदरी नंदिनी गुप्ता ने फेमिना मिस इंडिया 2023 ब्यूटी पेजेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। चलिए आज हम आपको उनके बारे में बताते हैं।

Airtel Recharge Plan: एयरटेल के बेसिक रिजार्ज प्लान को लेकर कंफ्यूज ना हो, यहां जाने सभी टैरिफ रेट क्रमवाइज़

Miss India 2023: श्रेया पूंजा और स्ट्रैल थौनाओजम लुवांग बनी फर्स्ट व सेकेंड रनर-अप

जहां मिस इंडिया 2023 का खिताब नंदिनी गुप्ता ने जीता है, वहीं श्रेया पूंजा और स्ट्रैल थौनाओजम लुवांग फर्स्ट व सेकेंड रनर-अप बनी हैं। आपको बता दें कि इस बार फेमिना मिस इंडिया 2023 का आयोजन मणिपुर में किया गया है, जिसमें देश भर से लड़कियों ने हिस्सा लिया था।

Miss India 2023: मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में भारत को करेंगी रिप्रेजेंट

मिस इंडिया 2023 का खिताब हासिल करने के बाद नंदिनी गुप्ता मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में भारत को रिप्रेजेंट भी करेंगी। नंदिनी अभी सिर्फ 19 साल की हैं और राजस्थान के कोटा की रहने वाली हैं। नंदिनी गुप्ता की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने संत पॉल सीनियर सेकेंडरी से अपना पढ़ाई पूरी की है। इसके अलावा उन्होंने लाला लाजपत कॉलेज से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर के अपने सपने को साकार किया।

Miss India 2023: ‘फेमिना मिस इंडिया राजस्थान’ की भी रही थीं विनर

नंदिनी ने ये मुकाम अपनी मेहनत के दम पर जीता आपको बता दे कि इससे पहले ‘फेमिना मिस इंडिया राजस्थान’ की भी नंदिनी विनर बनी थीं और इस खिताब को हासिल करने के बाद नंदिनी गुप्ता मिस यूनिवर्स के ताज पर कब्जा करने की पूरी तैयारी कर चुकी है।

नंदिनी ने मॉडलिंग को सिर्फ प्रोफेशन ही नहीं ब्लकि अपना पैशन समझा हैं और अपने ड्रीम को पूरा करने के लिए रात-दिन एक कर दिया है और ये उन वह आज इस मुकाम तक पहुंच गई हैं। नंदिनी की जीत के बाद पूर्व मिस इंडिया सिनी शेट्टी ने उन्हें ताज पहनाया।

Annual Jio Plan: साल भर तक रिचार्ज कराने की छुट्टी, कम कीमत में अधिक बेनिफिट्स वाला है ये जियो प्लान

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -