Home ट्रेंडिंग बड़ी खबर Weather Updates: बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवात,अगले 24 घंटे मे...

Weather Updates: बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवात,अगले 24 घंटे मे बढ़ेगा तटों की ओर ,आईएमडी अलर्ट जारी  

Weather Updates: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का कहर जारी है, बंगाल की खाड़ी में चक्रवात की संभावना। राजस्थान में सामान्य से 57% अधिक बारिश, तेलंगाना में बाढ़ से 29 लोगों की मौत और 5,438 करोड़ का नुकसान। 19 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी।

Weather Updates: देश के कई राज्यों मे भारी बारिश का कहर जारी है इधर बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर , चक्रवात में बदल गया है। जो अब  अगले 24 घंटों में यह पश्चिम बंगाल तट, उत्तरी ओडिशा की ओर बढ़ेगा ।

उधर राजस्थान में इस बार मौसम सीजन मे कुल 626.7 मिलीमीटर बरसात हुई, जो सामान्य बारिश (398.5mm) से 57 फीसदी ज्यादा है। बीते शनिवार को हुई तेज बारिश मे जयपुर की सड़कों मे इस कदर पानी भर गया कि लोगों को 30 किमी का सफर तय करने में 6 घंटे से ज्यादा समय लग गए।

अजमेर के पुष्कर लेक का जलस्तर भी बढ़ने से 52 घाट डूब गया। मौसम विभाग (IMD) ने रविवार (8 सितंबर) को मध्य प्रदेश, समेत 18 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

31 अगस्त से तेलंगाना में हो रही भारी बारिश से अबतक करीब  29 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, बाढ़ के कारण 5,438 करोड़ रुपए का नुकसान भी चुका है।

बंगाल में मछुआरों को चेतावनी  

पश्चिम बंगाल में उठ रहे चक्रवात के कारण मौसम विभाग ने 8 से 10 सितंबर तक मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की चेतावनी जारी की है। 9-10 सितंबर को पश्चिमी मिदनापुर, उत्तर-दक्षिण 24 परगना और झारग्राम में 40-50 kmph की हवा के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है।

19 राज्यों में बारिश की संभावना 

मौसम विभाग ने 9 सितंबर को उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश,उत्तराखंड, महाराष्ट्र, असम, गोवा, गुजरात, मिजोरम,मेघालय, नगालैंड,पश्चिम बंगाल, मणिपुर,  त्रिपुरा, ओडिशा, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

Exit mobile version