NCP Sharad Pawar: अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे शरद पवार; इस्तीफा वापस लिया, बोले- समर्थकों को निराश नहीं कर सकता

NCP Sharad Pawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख के रूप में शरद पवार का इस्तीफा कोर समिति ने खारिज कर दिया। इसके बाद आग्रह पर शरद पवार ने खुद इस्तीफा वापल ले लिया। 

NCP Sharad Pawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख के रूप में शरद पवार का इस्तीफा सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया, क्योंकि पवार के इस्तीफा देने के बाद कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में आत्मदाह जैसे प्रयास किए। भावनात्मक विरोध को देखते हुए पार्टी के शीर्ष नेताओं ने आज मुंबई में पवार से मुलाकात की। इस पूरे घटनाक्रम के बाद शरद पवार ने खुद अपना इस्तीफा वापल ले लिया।

शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और भतीजे अजित पवार उस बैठक में मौजूद थे, जिसमें एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल के नेतृत्व वाले पैनल ने उत्तराधिकार की किसी भी योजना को फिलहाल के लिए रोक दिया था।

प्रफुल्ल पटेल ने बैठक के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस

प्रफुल्ल पटेल ने मीडिया से कहा कि आज की बैठक में समिति ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है। प्रस्ताव के मुताबिक तय हुआ कि शरद पवार को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जारी रहना चाहिए। अध्यक्ष पद से हटने के उनके फैसले का सभी ने एकमत से विरोध किया है।

उन्होंने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि शरद पवार पार्टी अध्यक्ष बने रहें। उन्हें लाखों लोगों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और उन्हें अध्यक्ष के रूप में जारी रहना चाहिए।

इस्तीफे के बाद लगे थे ये कयास

कई रिपोर्ट के मुताबिक तीन दिनों चल रहे इस पूरे घटनाक्रम में कयास लगाए जा रहे थे कि सुप्रिया सुले अब उनकी भूमिका संभालेंगी और अजीत पवार “महाराष्ट्र में पार्टी का चेहरा” होंगे। हालांकि, अजीत पवार के लिए स्पष्ट भूमिका की कोई बात नहीं थी। माना जा रहा था कि शरद पवार के आश्चर्यजनक कदम के पीछे भाजपा के साथ उनका संबंध था।

शरद पवार की ओर की गई इस्तीफा वापस लेने की घोषणा के बाद एनसीपी कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और जश्न मनाया।

खुद शरद पवार ने भी की प्रेसवार्ता

उधर, अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा लेने के बाद शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि कमेटी ने यह फैसला लिया है। उनके फैसले के बाद मैंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि हम सभी एकजुट हैं और इस पर चर्चा कर रहे हैं।

प्रमुख शरद पवार से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजीत पवार की अनुपस्थिति के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हर कोई मौजूद नहीं हो सकता। कुछ लोग यहां हैं और कुछ नहीं हैं। लेकिन आज सुबह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सर्वसम्मति से फैसला लिया और मुझे इससे अवगत कराया।

बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles