Home ट्रेंडिंग बड़ी खबर UAE Visa on Arrival Policy: यूएई जाने वाले भारतीय यात्रियों के लिए...

UAE Visa on Arrival Policy: यूएई जाने वाले भारतीय यात्रियों के लिए अहम खबर , वहां की सरकार ने लागू की नई वीजा ऑन अराइवल पॉलिसी   

UAE Visa on Arrival Policy: यूएई में लगभग 35 लाख से अधिक भारतीय प्रवासी निवास करते हैं। अब अमेरिका का वीजा धारकों के लिए यूएई वीजा प्राप्त करना और भी आसान हो गया है।

UAE Visa on Arrival Policy : यूएई ने भारतीय यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत दी है। अब भारतीय यात्रियों के लिए एक नई वीजा ऑन अराइवल पॉलिसी लागू की गई है, जिसमें अमेरिका और यूरोपीय संघ के देशों का वीजा या ग्रीन कार्ड धारकों को यूएई का वीजा पाना बेहद आसान हो जाएगा।

इस नई पॉलिसी के तहत, यूएई सरकार ने अपने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो भारतीय नागरिक पात्र हों, उन्हें यूएई में पहुंचने पर 14 दिनों का वीजा ऑन अराइवल दिया जाए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह नई नीति भारत और यूएई के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेगी, जिससे व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उल्लेखनीय है कि यूएई में करीब 35 लाख से अधिक भारतीय रहते हैं, और यह नई पॉलिसी उन्हें भी यात्रा और अन्य उद्देश्यों के लिए अधिक सुविधाएं प्रदान करेगी।

यूएई प्रशासन ने क्यों किए बदलाव? 

यूएई प्रशासन ने यह बदलाव दोनों देशों के बीच व्यापार और यात्रा के अवसरों को बढ़ाने के उद्देश्य से किया है। नई नीति के तहत यात्रा की प्रक्रिया को आसान और सुविधाजनक बनाने का प्रयास किया गया है। इस नीतिगत बदलाव से हर साल लाखों भारतीय यात्रियों को लाभ होगा और इससे यूएई में पर्यटन और व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा। लंबे समय से भारतीय यात्रियों द्वारा वीजा प्रक्रिया को सरल बनाने की मांग की जा रही थी, और यूएई प्रशासन ने इसे ध्यान में रखते हुए यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

नई पॉलिसी के तहत किन लोगों को वीजा ऑन अराइवल मिलेगा? 

नई वीजा पॉलिसी के तहत निम्नलिखित पात्रता वाले यात्रियों को यूएई में वीजा ऑन अराइवल की सुविधा दी जाएगी:

1. संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा जारी वैध वीजा या ग्रीन कार्ड धारकों को।

2. किसी भी यूरोपीय संघ के देश या यूनाइटेड किंगडम द्वारा जारी वैध वीजा या ग्रीन कार्ड धारकों को।

3. कम से कम छह महीने की वैधता वाले पासपोर्ट धारकों को।

4. पात्र यात्रियों को वीजा शुल्क के भुगतान के लिए 60 दिनों का अतिरिक्त समय दिया जाएगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

Exit mobile version