Wrestlers Protest : देर रात जंतर-मंतर पर अफरा-तफरी मच गई, प्रदर्शनकारी पहलवानों का दावा है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की

Wrestlers Protest : बुधवार देर रात जंतर-मंतर पर अफरा-तफरी मच गई, क्योंकि भारत के शीर्ष पहलवानों ने, जो एक हफ्ते से अधिक समय से वहां विरोध कर रहे हैं, आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। टकराव तब शुरू हुआ जब पहलवानों ने प्रदर्शन स्थल पर बिस्तर लाने की कोशिश की।

पुलिस के साथ बहस से रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक की आंखों में आंसू आ गए, जबकि विनेश फोगट को उस स्थान से सामने आए एक वीडियो में अधिकारियों के साथ बहस करते देखा गया।

विनेश का आरोप नशे में धुत पुलिसकर्मी ने की धक्का मुक्की

विनेश का आरोप है कि नशे में धुत पुलिसकर्मी ने उसके भाई के साथ मारपीट की है। उसने दावा किया कि एक अन्य पुलिस अधिकारी ने उसे और संगीता फोगट को धक्का दिया था।

Wrestlers Protest at jantar mantar (1)

“जब से आज बारिश हुई है, सड़कें गीली हैं। इसलिए हम कोशिश कर रहे थे कि धरना स्थल पर बेड मिल जाए। वे हमें गाली दे रहे हैं। इसी तरह वे बेटियों का सम्मान करते हैं, ”टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने पत्रकारों को बताया।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने, हालांकि, कहा कि पुलिस अधिकारी नशे में नहीं था और किसी भी प्रदर्शनकारी को नहीं पीटा गया था।

Wrestlers Protest : मंत्री सौरभ भारद्वाज ने किया ट्वीट

इस बीच, आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक ट्वीट में एलजी वीके सक्सेना को टैग करते हुए उनसे प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच बहस के एक कथित वीडियो पर ध्यान देने को कहा।

“कृपया उपराज्यपाल दिल्ली पर ध्यान दें। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने जंतर मंतर पर एक पहलवान पर हमला कर दिया। आरोप है कि पुलिसकर्मी नशे में था। एक चिकित्सा परीक्षण किया जाना चाहिए और पीड़िता का एमएलसी भी पंजीकृत होना चाहिए, ”उन्होंने ट्वीट में दिल्ली पुलिस आयुक्त को भी टैग करते हुए ट्वीट किया।

डीसीपी का बयान

डीसीपी नई दिल्ली प्रणव तायल ने कहा, “जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान मि. सोमनाथ भारती बिना इजाजत तह बिस्तर लेकर धरना स्थल पर आ गए। बीच-बचाव पर समर्थक आक्रामक हो गए और ट्रक से बेड निकालने का प्रयास किया। इसके बाद, एक मामूली विवाद हुआ जिसमें श्री सोमनाथ भारती को 2 अन्य लोगों के साथ हिरासत में लिया गया।

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles