Home ट्रेंडिंग Heat Stroke In UP: बलिया में पाँच दिनों में 68 लोगों की...

Heat Stroke In UP: बलिया में पाँच दिनों में 68 लोगों की मौत, नहीं थम रहा सिलसिला

Heat Stroke in UP: यूपी के बलिया में इन दिनों एक के बाद एक मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है, सरकारी एजसिंया भी इस घटना को लेकर हैरान है, चलिए बताते हैं आपको ये खबर विस्तार से...

Heat Stroke in UP: उत्तर प्रदेश के बलिया ज़िले में बीते पांच दिनों में 68 लोगों की मौतों ने पूरे देश को हिला दिया है, और ये खबर अब सुर्ख़ियों में बनी हुई है। आज इन मौतों की ही वजह जानने के लिए राज्य सरकार ने दो टीमों का गठन किया है और वहां भेजा है।

Heat Stroke in UP: बढ़ती ही जा रही है मौतें

पिछले कुछ दिनों से चल रही इऩ मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है, 54 मौते रविवार शाम तक हो चुकी थी। ज़िला चिकित्सा अधिकारी के ताज़ा बयान के अनुसार अस्पताल में 14 और लोगों की मौत हो गई है, और अब ये संख्या बढ़कर 68 हो गई है, जो थम नहीं रही है।

Heat Stroke in UP:बलिया में मौतें

बलिया के सीएमओ डॉ जयंत कुमार ने कहा, “गर्मी ज़्यादा ही है, जिसकी वजह से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज़ों की संख्या बढ़ी है। 178 मरीज़ रविवार को ज़िला अस्पताल में भर्ती हुए हैं और उनकी देख रेख की जा रही है। और पिछले 24 घंटों में 14 मौतें हुई हैं।”

जिला अधिकारी ने कहा

इन लोगों की मौत की वजहों पर जयंत कुमार ने कहा, “विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लोग थे, जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हुई है। जो भर्ती हैं उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है। सभी चीज़ों की व्यवस्था है, पर्याप्त मात्रा में दवाइयां हैं, स्टाफ और कूलर सब कुछ उपलब्ध है।”

सुनने में आया था कि ज़िला अस्पताल में बेड ना होने की वजह से मरीज़ ज़मीन पर लेटे हुए थे हालात इस कदर थ के लाशों को रखने की जगह भी नहीं थी। इन आरोपों के जवाब में सीएमओ ने कहा, “नहीं, ऐसी स्थिति नहीं है। स्थिति एकदम कंट्रोल में है। किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है।”

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version