Karnataka CM Race : कांग्रेस ने तय किया कर्नाटक CM का नाम, सिद्धारमैया और शिवकुमार में सुलह ?

Karnataka CM Race : सबकुछ ठीक रहा तो कर्नाटक को आज अगला मुख्यमंत्री मिल जाएगा। कांग्रेस अलाकमान आज मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर सकता है।

Karnataka CM Race : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए पिछले तीन दिनों से गहमागमी तेज है। दिल्ली से लेकर बंगलुरू तक इस पर मंथन जारी है। खबरों के मुताबिक पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) सुलह के लिए फॉमूला तैयार कर लिया है और पार्टी आज किसी भी कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर देगी।

कांग्रेस सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सीएम की रेस (Karnataka CM Race) में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का पलड़ा भारी पड़ता दिख रहा है। सिद्धारमैया को शिवकुमार से ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त है। ऐसे में सिद्धारमैया के फिर मुख्यमंत्री बनने के आसार प्रबल हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी डीके शिवकुमार को मनाने की कोशिश में जुटी है। आज एकबार फिर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व डीके शिवकुमार से बात कर अंतिम ऐलान करेगी।

इससे पहले सोमवार को कर्नाटक में मुख्यमंत्री के चयन के लिए बनाए गए पर्यवेक्षक सुशील कुमार शिंदे, जितेंद्र सिंह और दीपक बाबरिया ने विधायकों की राय वाली अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंपा।

आपको बता दें कि तीनों पर्यवेक्षकों ने रविवार को सभी नवनिर्वाचित विधायकों से अलग-अलग बात कर मुख्यमंत्री पद के लिए उनकी राय ली थी। बताया जा है खरगे आज इस मसले पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से चर्चा कर अपना अंतिम फैसला लेंगे। संभावना है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लकार्जुन खरगे आज कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम कर देंगे।

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 224 सीटों में से 135 सीटों पर जीत दर्ज कर बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया है। चुनाव में बीजेपी के खाते में 66 तो जेडीएस 19 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles