Home ट्रेंडिंग Keep Safe Phone In Monsoon: बारिश में नहीं होगा खराब फोन, अपनाएं...

Keep Safe Phone In Monsoon: बारिश में नहीं होगा खराब फोन, अपनाएं ये शानदार 6 तरीके

Keep Safe Phone In Monsoon: बारिश के मौसम जरा सा भी पानी चला जाए तो फोन की डिस्पले समेत कई परेशानियां इसमे आ जाती है, आइए जानते हैं

Keep Safe Phone In Monsoon
Keep Safe Phone In Monsoon

Keep Safe Phone In Monsoon: बारिश का मौसम शुरू हो गया है ऐसे में अपने साथ फोन की केयर करना भी जरूरी है। बारिश में जरा सी लापरवाही से फोन खराब हो सकता है और आपको महंगा नुकसान हो सकता है। बारिश में इन पांच तरीकों की मदद से आप फोन को सुरक्षित रख सकते हैं।

1. वाटरप्रूफ केस​

​फोन को बारिश में बाहर ले जाने से पहले वाटरप्रूफ केस का इस्तेमाल करें इससे बारिश और नमी से फोन सुरक्षित रहेगा।​

2. बारिश में इस्तेमाल न करें​

​यदि आप बाहर हैं तो फोन का इस्तेमाल करने से बचें। ज्यादा जरूरी होने पर छतरी के नीचे या किसी ढकी हुई जगह पर इस्तेमाल कर सकते हैं।​ या फिर साइड में खड़े होकर आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैँ।

3. गीले हाथों से न छुएं फोन​

​गीले हाथों से भी फोन इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे डिवाइस में पानी जा सकता है और इसमें दिक्कत आ सकती है।​ फोन को एक साइड रख दें और किसी तरह की समस्या नहीं आने दें।

4.वाटरप्रूफ पाउच​

​यदि आप फोन को बाहर लेकर जा रहे हैं तो इसे वाटरप्रूफ पाउच में रख सकते हैं। इससे फोन पानी और धूल से सुरक्षित रहेगा और किसी भी तरह की दिक्कत फोन में नहीं आएगी।

5. फोन भीगने पर क्या करें

​यदि गलती से फोन भीग जाता है तो इसे सबसे पहले बंद कर दें और फिर फोन को अच्छे से सुखाने के बाद ही चालू करें।​ पर पेशेस जरूर रखें और फोन के सुखने का इंतजार करें।

6. फोन को पॉलीथीन में ऱखें

अगर कुछ भी ना हो तो फोन को पॉलीथीन में रखें इससे फोन नहीं भीगेगा और किसी तरह की समस्या नहीं आएगी। जब भी लगे कि बारीश का मौसम हो रहा है तभी एक पॉलीथीन बैग में रख लें।

Thanks For Reading!

ये भी पढ़े- http://Fast Charging Technology: अब मिनट-मिनट में फोन चार्ज करने से पाएं छुटकारा, इस फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से एकदम से 100% चार्ज

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version