Home ट्रेंडिंग E-sports : सिर्फ लड़के नहीं, लड़कियां भी कमा सकती हैं गेमिंग से...

E-sports : सिर्फ लड़के नहीं, लड़कियां भी कमा सकती हैं गेमिंग से फेम और पैसे, जानिए पलक ढारे के बारे में

E-sports : Career in E-sports

E-sports : आज की जनरेशन मोबाइल गेम्स पर जैसे जैसे झुकी हैं वैसे ही E-sports ने लोकप्रियता हासिल कर ली हैं। E-sports ना केवल मनोरंजन का बल्कि आज के समय में कमाई करने का और नाम पाने का भी बहुत बड़ा साधन बन चुका हैं। धीरे-धीरे समय के साथ इसकी लोकप्रियता ओए ज्यादा बढ़ती जा रही हैं और लोग पहले से ज्यादा इसको पसंद कर रहे हैं। और ना केवल लड़के बल्कि लड़कियां भी बराबर की हिस्सेदारी मे ई-स्पोर्ट्स की तरफ मुड़ती जा रही हैं। आज अगर भारत के टॉप ई-प्लेयर्स की बात करे तो उन्मे से एक छत्तीसगढ़ की पायल ढारे हैं। जो की आज गेमिंग से बहुत नाम कमा चुकी हैं। पायल ने ना केवल गेम खेलकर बल्कि गेम को यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम कर के भी काफी हद तक नाम और पैसा कमाया हैं और लगातार उचाइयों की और बढ़ती जा रही हैं।

कौन हैं पायल गेमिंग ?

E-sports
Payal gaming

पायल गेमिंग एक जानी मानी e-sport player और सोशल मीडिया इंफ्ल्यूएंसर हैं। पायल का पूरा नाम पायल ढारे हैं और ये भिलाई, छत्तीसगढ़ की रहने वाली हैं। पायल भारत की सबसे ज्यादा जानी मानी फीमेल ई-स्पोर्ट प्लेयर हैं। पायल का यूट्यूब चैनल भी हैं जिसपर वे अपने गेम की लाइव स्ट्रीमिंग करती हैं। लोगो को उनका खुशमिसाज अन्दाज बेहद ही पसंद आता हैं।

पायल की उम्र, क्वालिफिकेशन, आदि क्या हैं ?

पायल का जन्म 18 सितंबर 2000 को हुआ था। इस साल के मुताबिक अभी तक वह 22 वर्ष की हैं। पायल ने अपनी स्कूलिंग भैलाई पब्लिक स्कूल छत्तीसगढ़ से की हैं उसके बाद कॉलेज के लिये वह मुंबई आ गई और मुंबई यूनिवर्सिटी से अपनी कॉलेज कर रही हैं। ग्रेजुएशन कोर्स के बारे मैं पायल ने कोई जानकारी नहीं दी हैं।
पायल ढारे ने अपना नाम गेमिंग से ज्यादा यूट्यूब से कमाया हैं।


क्या हैं पायल का यूट्यूब स्टेटिस्टिक्स ?

पायल ने अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत 2019 में की थी। पायल गेमिंग नामक चैनल पर पहली वीडियो 15 जुलाई 2019 को अपलोड की थी। इस वीडियो को अभी तक तीन लाख से ज्यादा लोगो ने देखा हैं। इस चैनल पर कुल 3.09 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं और कुल वीडियो 653 हैं। पायल की सबसे ज्यादा पॉपुलर वीडियो पर 7.5 मिलियन व्यूज हैं। चैनल पर 263,147,287 व्यूज हैं।

पायल कौन से E-sports खेलती हैं और क्या हैं हैं नेट वर्थ ?

पायल खास 2 E-sports के लिए मशहूर हैं। वह BGMI , Pubg Mobile जैसे खेलती हैं। और भी कई गेम्स की स्ट्रीमिंग वीडियो पायल अपने चैनल पर डालती रहती हैं।
बात करे पायल कि नेट वर्थ की तो पायल 1.5 करोड़ के आस पास नेट वर्थ कैरी करती हैं। समय के साथ साथ जैसे जैसे वह अपना चैनल और नाम बढ़ा रही हैं वैसे ही उसकी नेट वर्थ भी लगातार बढ़ती जा रही हैं। यूट्यूब के साथ साथ इंस्टाग्राम पर भी पायल वीडियो डालती रहती हैं और अपने फैन्स से कनेक्टेड भी रहती हैं।

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं कशिश नागर ने तैयार की है)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version