Lok Sabha Election 2024: ‘वाराणसी में हारते-हारते बचे हैं पीएम मोदी, प्रियंका लड़ जाती तो हार जाते प्रधानमंत्री’ 

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी ने रायबरेली में आभार सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी वाराणसी में हारते-हारते बचे हैं। उन्होंने कहा कि अगर काशी से प्रियंका लड़ जाती तो प्रधानमंत्री हार जाते।

Lok Sabha Election 2024: गांधी परिवार की गढ़ माने जाने वाले अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस ने एक बार फिर लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल कर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। लोकसभा चुनाव 2019 में अमेठी से झटका लगने के बाद कांग्रेस ने दोबारा इस सीट पर कब्जा कर लिया है। कांग्रेस ने बीजेपी से अमेठी लोकसभी सीट से छीन ली है। अमेठी से गांधी परिवार के बेहद करीबी किशोरी लाल शर्मा विजयी हुए हैं। जबकि राहुल गांधी केरल की वायनाड के साथ-साथ रायबरेली से भी चुने गए हैं।

रायबरेली और अमेठी में शानदार जीत से गांधी परिवार के साथ-साथ कांग्रेस ही नहीं INDIA गठबंधन के दल गदगद हैं। इस जीत पर मतदाताओं का आभार जताने यानी शुक्रिया करने के लिए आज राहुल गांधी अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ रायबरेली पहुंचे। इस मौके पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने रायबरेली और अमेठी की जनता के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की जनता का धन्यवाद किया। इस मौके पर अमेठी से कांग्रेस के सांसद किशोरी लाल शर्मा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

इस मौके पर प्रियंका गांधी ने कहा कि अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदावरों की जीत कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का परिणाम है और इस जीत से एकबार फरि यह साबित हो गया है कि यूपी के साथ-साथ देशभर के लोग साफ सुथरी राजनीति चाहते हैं। प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के साथ-साथ समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं का भी आभार जताया।

प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी ने भी रायबरेली, अमेठी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की जनता का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में जनता ने हिंसा, झूठ और अहंकार के खिलाफ अपने वोट का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता संविधान को बदलने की बात कर रहे थे, लेकिन जनता के इस जनादेश ने उन्हें संविधान को अपने माथे से लगाने के लिए मजबूर कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश की जनता ने साफ-साफ संदेश दे दिया है कि उन्हें उनका विजन पसंद है, क्योंकि नरेंद्र मोदी और बीजेपी की सरकार कुछ उद्योगपति के लिए काम करती है। इस चुनाव में जनता ने बता दिया है कि वो नफरत, बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ हैं। इस बदलाव की शुरुआत अमेठी और रायबरेली की जनता से हुई है।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि अयोध्या की जनता ने संदेश देते हुए फैजाबाद लोकसभा सीट से भी बीजेपी को हरा दिया है। उन्होंने आगे कहा कि वाराणसी से नरेंद्र मोदी किसी तरह से जीते हैं। उनकी बहन प्रियंका अगर वहां से चुनाव लड़ जाती तो प्रधानमंत्री दो-ढाई लाख वोटों से हार जाते। उन्होंने आगे कहा कि मेरे पास प्रियांका गांधी के एक खास प्लान है जो वो बाद में बताएंगे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि देश जनता की जनता बीजेपी को साफ-साफ संदेश दिया दिया है कि भारत मोहब्बत का देश है। और अब बात जनता के मुद्दे की, महंगाई, बेरोजगारी और अग्निवीर की होगी। साथ ही राहुल गांधी ने कहा भले ही INDIA गठबंधन विपक्ष में बैठे हैं, लेकिन उनकी कोशिश होगी कि वो अग्निवीर योजना को जल्द से जल्द बंद कराए।

अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर मिली जीत के बाद माना जा रहा था कि राहुल गांधी यहां से रायबरेली सीट को लेकर कोई बड़ा सियासी संकेत दे सकते हैं, लेकिन उनके वायनाड सीट छोड़ने को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। आज की राजनीति के लिहाज से रायबरेली से राहुल गांधी की जीत वायनाड से ज्यादा महत्व रखती है। ऐसे में वो जल्द ही रायबरेली से संसद बने रहने और वायनाड सीट को छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं।

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने और क्या कुछ कहा, यहां देखिए उनका पूरा भाषण…

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर। 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles