Loosing Fat Tips: अब बिना दौड़े और डाइट के करें मोटापा कम, अपनाएं ये आसान तरीके

Loosing Fat Tips: स्लिम और थीन लुक सभी चाहते है, पर इसके लिए डाइट कम कौन करें और मेहनत करके पसीना कौन बहाएं, तो चलिए कुछ और तरीकों को जानते हैं..

Loosing Fat Tips: मोटापे को कम करने के लिए कुछ लोग खाने में परहेज करते है तो कुछ जिम जाकर पसीन बहाते है तो कुछ लोग बाजार मे अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट और दवाईयों का इस्तेमाल करके पतला होना चाहते हैं। पर क्या आपको बता दें वो कौन से तरीके है जिनको अपनाकर आप अपना वजन कम कर सकते हैं तो चलिए आज के लेख में जानते है वो क्या तरीके हैं जिनको अपनाकर हम वजन को आसानी से घटा सकते हैं, चलिए जानते हैं..

Loosing Fat Tips: अपनाएं ये टिप्स

आइये जानते हैं कि बिना दौड़े और डाइट किए मोटापा कैसे कम कर सकते हैं…

बाहर का खाना करे अवोइड

बाहर का खाना खाने से परहेज करें, बाहर के जंक फूड की वजह से मोटापा और चर्बी बढ़ जाती है। इसलिए घर का खाना खाने की आदत डालें। घर का खाना हेल्दी होने के साथ एक्सट्रा फैट का कारण नहीं बनता है।

खाना चबा-चबा कर खाएं

खाना जब भी खाएं इसको चबा-चबा कर खाने की आदत डालें। खाना चबाने से सिर्फ पाचन क्रिया ही दुरूस्त नहीं होती ब्लकि हमारी सेहत को ये काफी फायदा भी पहुचाता हैं।

भरपूर पानी पिएं

दिन भर में लगभग 4 लीटर के आस-पास पानी पीने की आदत डालें

रूटीन बनाएं

अपनी दिनचर्या में एक रूटीन फॉलो करें। समय पर सोएं और समय पर जगने की आदत डालें। इससे रोज की हैबिट बनाएं और फॉलो करें

प्रोपर नींद लें

कम से कम 8 घंटे की अच्छी नींद जरूर लें।स्ट्रेस, टेंशन और एंजाइटी जैसी चीजों को दूर रखें और संतुष्ट रहें। जितना मिला है उसमे खुश रहें।

प्रोटीन डाइट पर ध्यान दें

इसके लिए प्रोटीन इंटेक को बढ़ाने की कोशिश करें। और अपनी नियमित जाइट में प्रोटीन डाइट को शामिल करें।

डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी को प्रदान करता है और इसे केवल सुझाव के रूप में लें। बता दें कि इस तरह की किसी भी डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Read-http://After Dinner At Night: रात में खाना खाने के बाद जरूर करें यह काम, शरीर का ना तो बढ़ेगा वजन ना ही लटकेगी चर्बी

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -