Police Officer Rajni Singh Chouhan: सशक्त महिला की शानदार बानगी हैं इंस्पेक्टर रजनी सिंह चौहान

MP Police Officer Rajni Singh Chouhan: ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहां मह‍िलाओं ने अपने दम पर बना ली हो व‍िशेष पहचान। ऐसी ही एक हस्‍ती हैं इंस्‍पेक्‍टर रजनी स‍िंंह चौहान। 

MP Police Officer Rajni Singh Chouhan: : सच पूछ‍िए तो यह कहना क‍ि मह‍िला से सब संभव है, अब ये बातें पुरानी हो गयी हैं। दरअसल, अब आपको हर क्षेत्र में ऐसी बेजोड़ मह‍िलाएं नजर आ जाएंगी। हर चुनौती, हर बाधा को पार करने का हुनर है उनमें। ऐसी मह‍िलाओं के बारे में सुनना रोमांच भरता ही है प्रेर‍ित भी करता है। ऐसी ही एक सशक्‍त मह‍िला हैं मध्‍यप्रदेश के शि‍वपुरी ज‍िले की पुल‍िस इंस्‍पेक्‍टर रजनी स‍िंंह चौहान।

वर्दी की बढ़ाई शान

आत्मविश्वासभरी मुस्कान के साथ पत्नी और मां की सभी जिम्मेदारियां निभाते हुए अपने कार्यों से वह (MP Police Officer Rajni Singh Chouhan) पुलिस महकमे की शान बढ़ा रही हैं। वह अब तक कई जगह थाना प्रभारी की भूमिका निभा चुकी हैं। इंस्‍पेक्‍टर रजनी सिंह चौहान ने निवाड़ी में महिला थाना प्रभारी के रूप में कार्य करते हुए सैकड़ों टूटते हुए रिश्तों को जोड़ने में अहम भूमिका निभाई है।

ज‍िम्‍मेदार पुल‍िस अफसर

रजनी सिंह उन मह‍िलाओं के ल‍िए शानदार उदाहरण हैं जो घर व बाहर के मोर्चे पर कभी समझौता नहींं क‍िया। उन्‍होंने जिम्मेदार पुलिस आफिसर का रोल अदा करते हुए लोगों का जीवन सुखमय कायम रखने के लिए अद्भुत कार्य किए हैं। उनकी चर्चा आज हर तरफ है और इसका सबसे बड़ा कारण है उनका अपने काम के प्रत‍ि समर्पण और हर हाल में आगे बढ़ने का जज्‍बा।

सोशल मीड‍िया पर भी ह‍िट

रजनी सिंह की कार्यप्रणाली, व्यवहार और तेजी से निर्णय लेने की क्षमता ने पूरे मध्य प्रदेश के अलावा सोशल मीडिया में भी फैन की संख्या लाखों में है और लगातार बढ़ रही है। एक्स यानी ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम या फिर यूट्यूब हो, उनके चाहने वाले हर जगह हैं। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण तो तब देखने को मिला जब अगस्त के महीने में उनका निवाड़ी से शिवपुरी जिला तबादला हो गया, उनके भव्य विदाई समारोह में लोग अपने आंसू नहीं रोक पाए और जनता के बीच अपने इस प्रभाव को देखकर वो भी भावुक हो गईं।

ऐसी छव‍ि बनाना नहीं आसान

एक पुलिस अधिकारी का सोशल मीडिया के अलावा आम जनता के बीच में तेजी से विदाई समारोह की फोटो और वीडियो वायरल हुए। जनता के बीच अपनी ऐसी छवि बनाना आसान काम नहीं है पर रजनी सिंह चौहान ने कुशलता पूर्वक इसे करके दिखाया। उन्‍होंने समाज में पुलिस व जनता के बीच एक परिवार जैसा माहौल उत्पन्न किया। समाज में पुलिस की वर्षों से बनी आ रही छवि को बदलने में सफलता अर्जित की।

वायरल हुआ था यह वीड‍ियो

रजनी सिह चौहान का निवाड़ी में पदस्थापना के दौरान एक ऑटो जिसमें 39 सवारियां बैठी थीं, उनको रोकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उसमें रजनी सिंह आटो चालक एवं सवारियों पर पुलिसिया कार्यवाही से इतर उनको समझाती नजर आईं थी। इसके लिए रजत शर्मा (आपकी अदालत फेम) एवं जी न्यूज, आज तक, एवं अन्य बड़े नेशनल चैनल रजनी सिंह की प्रशंसा करते नजर आए।

यह भी पढ़ें- Arti Singh Tanwar Interview: फर्ज से समझौता नहीं मंजूर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest articles