Home ट्रेंडिंग Neetu kapoor : Neetu kapoor ने बताया शादी से पहले 2 बार...

Neetu kapoor : Neetu kapoor ने बताया शादी से पहले 2 बार हुई थी बेहोश, जानें क्यों

Neetu kapoor
Neetu kapoor

Neetu kapoor : आज नीतू कपूर का जन्मदिन है। इस मौके पर नीतू ने अपनी जिंदगी के अहम अनुभव साझा किए हैं. इस बार उन्होंने अपनी शादी में हुआ अनुभव शेयर किया है|

Neetu kapoor एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर अपनी एक्टिंग से फैन्स का दिल जीता है। नीतू कपूर और ऋषि कपूर की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, लेकिन अपनी ही शादी में बेहोश हो गईं थीं नीतू कपूर ये बात बहुत कम लोग जानते हैं| उनकी शादी में कई मेहमान शामिल हुए थे| इतनी भीड़ देखकर दोनों परेशान हो गए। जैसा कि खुद नीतू कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था, उन्होंने अपनी शादी के दिन भी खूब शराब पी थी, इसलिए उन्होंने अपना विवेक खो दिया था। जीवन में आने वाली कठिनाइयों का धैर्यपूर्वक सामना किया।

रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से हुई थी

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की पहली मुलाकात 1974 में फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। दोनों जल्द ही अच्छे दोस्त बन गये| उस वक्त नीतू महज 15 साल की थीं। नीतू से मिलने से पहले ऋषि कपूर की एक गर्लफ्रेंड थी। ऋषि कपूर जब अपनी दोस्त नीतू से नाराज होते थे तो उन्हें शांत करने के लिए उन्हें प्रेम पत्र लिखा करते थे। इस तरह दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे|

परिवार तुरंत सहमत हो गया

अपनी गर्लफ्रेंड को लव लेटर लिखते-लिखते ऋषि कपूर को खुद नीतू सिंह से प्यार हो गया। जब राज कपूर को इस बात का एहसास हुआ तो उन्होंने साफ कह दिया कि अगर वह नीतू से प्यार करते हैं तो उनसे शादी कर लें। इस रिश्ते से नीतू कपूर की मां बिल्कुल भी खुश नहीं थीं।

हालांकि, धीरे-धीरे उन्हें नीतू और ऋषि कपूर का रिश्ता समझ में आने लगा और वे शादी के लिए राजी हो गईं। इसके बाद 1979 में नीतू और ऋषि कपूर ने शादी कर ली।

अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे Neetu Kapoor और Rishi Kapoor

आपको जानकर हैरानी होगी कि जहां हर तरफ Neetu Kapoor और Rishi Kapoor की शादी की धूम थी, वहीं ये दोनों अपनी ही शादी में बेहोश हो गए। बताया जाता है कि नीतू का लहंगा इतना भारी था कि वह उसे संभालते-संभालते बेहोश हो गईं। दूसरी ओर शादी में इतनी भीड़ थी कि ऋषि भी डर गए और बेहोश हो गए|

मैंने उसे सैकड़ों बार दूसरी लड़कियों के साथ पकड़ा

एक इंटरव्यू में Neetu Kapoor ने कहा था कि ऋषि कपूर इश्कबाज हैं और उन्होंने ये भी कहा था- ‘मैंने उन्हें सैकड़ों बार दूसरी लड़कियों के साथ पकड़ा है लेकिन मैं जानती हूं कि ये सिर्फ वन नाइट स्टैंड हैं। दो साल पहले मैं इन बातों को लेकर उससे बहुत झगड़ता था, लेकिन मैं जानता हूं कि वह खुद ही यह आदत छोड़ देगा।

कभी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा

दोनों को अपनी जिंदगी में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने कभी एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा। इसके विपरीत, दोनों ने जीवन में कई कठिनाइयों का डटकर सामना किया।

एक दूसरे को समय दें

हो सकता है कि आप हकीकत में न मिल पाएं लेकिन एक रिश्ते में आपको एक-दूसरे के लिए समय निकालने की जरूरत होती है। आपको 24 घंटे में अपने पार्टनर के लिए समय निकालना चाहिए अगर आप यह समय नहीं निकाल सकते तो किसी भी रिश्ते में ना रहें। रिश्ते में एक-दूसरे को समय देना बहुत जरूरी है।

समय रहते झगड़ा सुलझा लें

जब दो अलग-अलग लोग एक साथ मिलते हैं तो गुस्सा आना स्वाभाविक है। लेकिन यह भी सोचना चाहिए कि लड़ाई के बाद कितने समय तक रुस बनाए रखना है। आप अपने बीच की दूरी को जितना अधिक बढ़ाएंगे, आपको उतना ही अधिक नुकसान होगा। अपने साथी को बताएं कि आपके मन में क्या है।

एक दूसरे को माफ कर दो

हमारी जिंदगी में बहुत सी चीजें घटित होती हैं और कई बार हम गलतियां भी कर बैठते हैं। लेकिन हर बात पर अपने जीवनसाथी से झगड़ना कोई अच्छा विकल्प नहीं है। इसलिए अपने साथी को और कभी-कभी खुद को भी माफ करना सीखें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

Exit mobile version