Office Working Tips: वर्कप्लेस पर फिट रहने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स

Office Working Tips: काम के बीच खुद का ध्यान रखना भी जरूरी होता है, यहां बताए गए टिप्स से आप अपने वर्कप्लेस में भी खुद को फिट रख पाएंगे।

Office Working Tips: सेहत ही असली खजाना है ये बात तो आप जानते ही होंगे पर कई बार बिजी स्कैड्यूल के चलते हम अपने लिए लापरवाही कर जाते हैं खाने पीने से लेकर अपने लाइफस्टाइल में कई बैड हैबिट को पाल लेते हैं, जिससे हमें काफी नुकसान पहुचता है। अगर आप ऑफिस वर्किंग है और अपने को टाइम नहीं दे पाते हैं तो आज की खबर में हम आपको कुछ आसान टिप्स के बारे में बताएंगे जिनको अपनाकर आप काम के साथ-साथ अपने सेहत का भी ध्यान रख पाएंगे, तो चलिए जानते हैं..

Office Working Tips: रूटीन में शामिल करें ये आदतें

पानी पीते रहें

ऑफिस में भी हाइड्रेशन का ध्यान रखना काफी जरूरी है। पर काम के दबाव में लोग पानी पीना भूल जाते हैं, यहां तक कि डेस्क पर पानी की बोतल रखी रह जाती है, पर आप इस बात का ध्यान रखें और समय-समय पर पानी पीते रहें।

फ्रूट्स खाना रूटीन बनाएं

मौसमी फलों को भी अपनी डाइट में शामिल करना ब्रेकफास्ट के साथ-साथ जरूरी माना जाता है और आप कुछ फ्रूट्स लेजाकर शोर्ट ब्रेक या काम करते हुए इनका सेवन कर सकते हैं।

हेल्दी स्नैक्स से फायदा

कुछ चटपटा खाने का दिल हो तो आप कुछ हेल्दी स्नैक्स अपने साथ ले जा सकते है और समय मिलते ही आप उनको खा सकते हैं। बता दें कि अनहेल्दी स्नैक्स खाने की जगह आप बैग में हेल्दी स्नैक्स रख सकते हैं।

ब्रेक जरूर लें

घंटों तक आपको काम करने की जरूरत नहीं है बीच-बीच में आप ब्रेक जरूर लें एक बैठकर काम करने की आदत आपको बीमार कर सकती हैं इसलिए कुछ देर काम करने के बाद थोड़ा वॉक जरूर करें।

आंखों को आराम दें

स्क्रीन में टकटकी लगाकर देखने से आंखों में दर्द हो सकता है और कुछ देर काम करने के बाद आंखों को आराम देना जरूरी है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles