PMKSN: खुशखबरी, सरकार का बड़ा एलान, किसानों को इस दिन मिलेगा 14th किस्त का पैसा

PMKSN: सरकार नें बड़ा एलान करते हुए किसानों को बड़ी राहत दी है, बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगों के लिए बड़ी बात क्या हैचलिए बताते है...

PMKSN: पीएम किसान सम्मान निधि योजना एक बेहद खास और कारगर योजना है अगर आप भी इस योजना से जुड़े हुए हैं, तो आज की य़े खबर बेहद काम की है, आपको बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार जल्द ही अब 2,000 रुपये की 14वीं किस्त ट्रांसफर करने के लिए तैयार है, इसके चलते इस योजना से जुड़े लोगो के चेहरों पर बेहद खुशी देखी जा सकती हैं।

Jio vs Airtel: एयरटेल हुआ बेदम, जियो के इस प्लान में बेनिफिट्स ही बेनिफिट्स, जानकर कहेंगे-कमाल हो गया

PMKSN: 10 मई तक आ सकती है किश्त

सरकार के इस एलान के बाद लोगों में काफी उत्साह है, आपको बता दें कि इस किस्त का फायदा 13 करोड़ किसानों को होगा, इससे पहले आपको एक बात का ध्यान रखना कि अगर आपको ई-कवाईसी का काम नहीं कराया है तो वो पूरा अवश्य करवा लें। इसके बाद आपको किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। खबरों के मुताबिक सरकार ने योजना की 14वीं किस्त भेजने की तारीख का ऐलान तो नहींकिया है, पर मिली जानकारी के मुताबिक 10 मई तक इसको भेजने का दावा किया जा रहा है।

PMKSN: सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तें

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत जितने भी लाभार्थी आते है उनको सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तें यानी पूरे साल में 6 हजार रुपये दिए जाएंगे। खेती-बाड़ी हमारे देश का बेस है किसानों की आय बढ़े इसी के चलते सरकार ने किसानों की भलाई हेतु इस कदम को उठाया है। इस योजना के तहत 2,000 रुपये की 13 किस्त खाते में डाली हैं।

PMKSN: जानिए कैसा चेक करें पैसा

आप आराम से पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं। किसान को आधिकारिक वेबसाइट – pmkisan.gov.in पर लॉग इन करने की जरूरत होगी।

इसके बाद होमपेज खुलने पर आप  ‘Farmers Corner’ पर क्लिक करने की जरूरत होगी। फिर ‘Beneficiary Status’ पर टैब पर क्लिक करना है

इसके बाद आपको सारी जानकारी  विवरण भरने के बाद, ‘डेटा प्राप्त करें’ इसके बाद विकल्प चुनकर आप चेक कर सकते हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -