Home ट्रेंडिंग Saroj Khan Birthday: पिता ने समाज के वजह से बदला सरोज का...

Saroj Khan Birthday: पिता ने समाज के वजह से बदला सरोज का नाम, परछाईं को देखकर किया करती थी डांस

Saroj Khan Birthday: फिल्मों में काम करने से पहले उनके पिता ने उनका नाम सरोज खान रख दिया था। ताकि पुरानी सोच रखने वाले परिवार और समाज को उनकी बेटी के फिल्मों में काम करने के बारे में किसी को पता न चल सके...

Saroj Khan Birthday
Saroj Khan Birthday

Saroj Khan Birthday: बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी और ऐश्वर्या राय जैसी कई ऐक्ट्रेसेस को डांसिंग स्टार बनाने में सरोज खान का बहुत बड़ा योगदान है। सरोज खान का जन्म 22 नवंबर 1948 को एक हिंदू परिवार में हुआ था। इनका असली नाम निर्मला नागपाल था, लेकिन अपने प्यार के लिए वह सरोज खान बन गईं।

निर्मला से बनीं सरोज

शायद ही आप जानते होंगे कि सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था। फिल्मों में काम करने से पहले उनके पिता ने उनका नाम सरोज खान रख दिया था। ताकि पुरानी सोच रखने वाले परिवार और समाज को उनकी बेटी के फिल्मों में काम करने के बारे में किसी को पता न चल सके। पुराने जमाने में महिलाओं का फिल्मों में काम करना समाज में सही नहीं माना जाता था।

बता दें कि सरोज ने ऐसे समय में इंडस्ट्री में एंट्री की थी, जब पूरी तरह से पुरुष प्रधान थी। लेकिन सरोज ने बाॅलीवुड में न सिर्फ खुद मुकाम हासिल नहीं किया, बल्कि दूसरी महिला कोरियोग्राफर्स के लिए भी रास्ता खोल दिया।

पहली शादी से मिला था धोखा

डांसर और कोरियोग्राफर के रूप में जिंदगी में नई ऊंचाइयों को हासिल करने के बावजूद, उनका निजी जीवन मुश्किलों से भरा रहा। शादी टूटने का दर्द भी उनके हिस्से में आया। लेकिन सरोज ने कभी भी अपने निजी जीवन का असर प्रोफेश्नल लाइफ पर नहीं पड़ने दिया।

यह भी पढ़े:-  Mulayam Singh Yadav Birthday: जानें कैसे पहलवानी छोड़ राजनीति में आ गए मुलायम सिंह यादव

बता दें कि सरोज ने 13 साल की उम्र में अपने 41 साल के गुरु सोहनलाल से शादी की थी, लेकिन सरोज को क्या पता था जिसे वह अपना सब कुछ मानती थीं वही उन्हें जिंदगीभर का गम दे जायेगा। सोहनलाल पहले से शादीशुदा थ्रे और साथ ही 4 बच्चों के पिता भी थे। जब ये बात सरोज को पता चली तो वह बुरी तरह से टूट गई थीं।

परछाईं को देखकर किया करती थीं डांस

कहा जाता है कि अगर किसी भी चीज को लेकर आपके अंदर जूनुन है तो वह आपको मिल ही जाती है। डांस के प्रति उनका जुनून इतना कमाल का था कि वह अपनी परछाईं में देखकर डांस किया करती थीं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें।Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

Exit mobile version